CBI Raids at Sameer Wankhede Premises: एनसीबी मुंबई जोन के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े के खिलाफ सीबीआई ने शुक्रवार (12 मई) को बड़ी कार्रवाई की. सीबीआई ने बताया कि समीर वानखेड़े के परिसरों पर आर्यन खान क्रूज केस से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में हमने छापा मारा है. दिल्ली, मुंबई और रांची सहित 29 जगहों पर रेड की गई है. सीबीआई की टीम वानखेड़े की बहन, पिता और सास-ससुर के घर पर भी पहुंची हैं.


न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सीबीआई के अधिकारी के हवाले से बताया कि क्रूज जहाज पर ड्रग्स बरामदगी मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नहीं फंसाने के बदले में 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में वानखेड़े के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 


आर्यन खान को क्लीनचिट क्यों मिली?
क्रूज पर जब छापा मारा गया था तो वानखेड़े नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई जोन के चीफ थे. क्रूज से दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत अन्य लोगों को ड्रग्स लेने के आरोप में दो अक्टूबर 2021 को गिरफ्तार किया था.


इसके बाद आर्यन खान करीब चार हफ्तों तक न्यायिक हिरासत में रहे. उनकी गिरफ्तारी पर कई सवाल उठे थे. खुद गवाह ने भी गड़बड़ी के आरोप लगाए थे. इसके बाद एनसीबी ने मई 2022 में कहा कि खान के खिलाफ सबूत नहीं मिले इसलिए क्लीनचिट दी जा रही है. 


ये भी पढ़ें- Mumbai Cruise Drugs Case: मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की छापेमारी में शामिल SP पर गिरी गाज! NCB ने सेवा से हटाया