Online Sexual Harassment: इंटरनेट पर बाल ऑन उत्पीड़न सामग्री को लेकर सीबीआई ने शिकंजा कसना शुरु कर दिया है. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने इंटरनेट पर बाल यौन उत्पीड़न सामग्री के प्रसार में कथित तौर पर शामिल 14 राज्यों में छापेमारी की है. सीबीआई ने 14 राज्यों के 83 लोगों से संबंधित 76 ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी शुरू की. आजकल ऑनलाइन बाल यौन शोषण में कई लोगों के शामिल होने की खबर है. इसी को देखते हुए सीबीआई ने ये कार्रवाई की है.


83 लोगों के खिलाफ केस दर्ज


सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय एजेंसी ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण और उत्पीड़न में कथित रूप से शामिल 83 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए थे. जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने ये केस 14 नवंबर को 23 अलग-अलग मामले दर्ज किए थे. और अब उसी के संबंध में छापेमारी कर दोषियों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी है.


कई राज्यों में छापेमारी और तलाशी अभियान


ऑनलाइन बाल यौन शोषण को लेकर सीबीआई कई जगहों पर तलाशी अभियान चला रही है. सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी ने बताया कि आंध्र प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, राजस्थान में छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी छापेमारी कर तलाशी ली जा रही है. उन्होंने बताया कि छापेमारी का यह अभियान समन्वित तरीके से चलाया जा रहा है.


Jammu Kashmir Cold: कश्मीर घाटी में खून जमा देने वाली ठंड, श्रीनगर में मौसम की सबसे ठंडी रात


Purvanchal Expressway Launch: यूपी को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की मिली सौगात, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें