West Bengal Post Poll Violence: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव बाद हिंसा के मामलों में दो आरोपपत्र दाखिल किए हैं. सीबीआई के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि एक आरोप पत्र मामले की जांच संभालने के नौ दिनों के भीतर दाखिल किया गया, जबकि दूसरा सिर्फ छह दिनों में दाखिल किया गया.


अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने शुक्रवार को दाखिल आरोपपत्र में उत्तर 24 परगना जिले में एक मकान पर बम फेंकने के आरोप में चार लोगों-टुनटुन चौधरी, चंदन सिंह, ललन सिंह और अनिमेष पॉल को नामजद किया है. एजेंसी ने 25 अगस्त को मामला दर्ज किया था. वहीं, एजेंसी ने बीरभूम जिले के नलहाटी में धान के खेत में मिले एक शव के संबंध में गुरुवार को दूसरा आरोपपत्र दाखिल किया.


उधर, कलकत्ता उच्च न्यायालय की पांच सदस्यीय पीठ ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व मुख्य न्यायाधीश मंजुला चेल्लूर पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई कथित हिंसा में रेप और हत्या के अलावा अन्य मामलों की जांच के लिए गठित एसआईटी के कामकाज की निगरानी करेंगी.


पीठ ने 19 अगस्त को कई याचिकाओं पर अपने फैसले में पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव के नतीजों की दो मई को घोषणा के बाद रेप और रेप के प्रयास सहित हत्या और महिलाओं के प्रति रेप जैसे जघन्य अपराधों के सभी मामलों की जांच का निर्देश दिया था. इन याचिकाओं में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के बाद हिंसा की घटनाओं की स्वतंत्र जांच का आदेश देने का अनुरोध किया गया था.


कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) चेल्लूर राज्य में चुनाव बाद हिंसा के अन्य मामलों की जांच के लिए उसके द्वारा गठित किए गए विशेष जांच दल के कामकाज की निगरानी करेंगी.


ABP Cvoter Survey: क्या यूपी में योगी बचा लेंगे सत्ता? सर्वे में जानें अखिलेश यादव और मायावती की पार्टी का हाल


ABP Cvoter Survey: UP, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में कौन मारेगा बाज़ी, बतौर CM लोगों की पहली पसंद कौन? जानें सब कुछ