नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद वापसी कर चुके सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा एक्शन में हैं. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक पांच अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिए गए हैं. हालांकि सीबीआई में निदेशक आलोक वर्मा के वापस आते ही विवाद भी शुरू हो गया है. निदेशक ने कल पुरानी टीम के ट्रांसफर रद्द किए थे जिनको लेकर विवाद शुरू हो गया है. कल सीबीआई निदेशक ने पुराने ट्रांसफर ऑर्डर कैंसल किए थे. आज कुछ अधिकारियों को नई जिम्मेदारियां दी गईं हैं.


वहीं दूसरी तरफ आज फिर सीबीआई में नंबर दो राकेश अस्थाना के केस की जांच टीम को लेकर खबर आई है. राकेश अस्थाना केस की जांच सीबीआई एसपी मोहित गुप्ता करेंगे. जांच के पूर्व आईओ डीएसपी एके बस्सी ने कल आलोक वर्मा से मुलाकात की थी.


इसके अलावा आज सीबीआई को लेकर एक और खबर आई है किसीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी डाली है. इसमें उन्होंने सीबीआई को यह निर्देश देने की मांग की है कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और फिर से स्थानांतरित किये गए अधिकारियों को किसी भी तरीके से उनके और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर विचार नहीं करने दे.


हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने कल यानी बुधवार को अपना कार्यभार संभाला था. उन्हें 23 अक्टूबर 2018 की देर रात को केंद्र सरकार ने एक आदेश के जरिये जबरन छुट्टी पर भेज दिया था. केंद्र सरकार के आदेश को उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को निरस्त कर दिया था.


CBI मामला: पीएम मोदी की अध्यक्षता में पैनल करेगा आलोक वर्मा के भविष्य का फैसला, आज अहम बैठक