NTPC Letter to Railway Latest News: रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा को लेकर बेवजह आलोचना का सामना कर रही देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक कंपनी एनटीपीसी ने रेलवे को पत्र लिखकर बोर्ड द्वारा आयोजित ‘गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (NTPC)’ की परीक्षा का नाम बदलने का आग्रह किया है.


रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा के आरंभिक चरण में अभ्यर्थियों की छंटनी को लेकर काफी विवाद हो रहा है और इसके खिलाफ पिछले एक सप्ताह से छात्र प्रदर्शन भी कर रहे हैं. दरअसल, रेलवे की परीक्षा के संक्षिप्त नाम के लिए एनटीपीसी रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है. एनटीपीसी नाम का इस्तेमाल राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम के लिए किया जाता है.


राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (NTPC) ने इस संबंध में रेलवे को एक पत्र लिखकर कहा, "यह भारतीय रेलवे की रेलवे भर्ती बोर्ड गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी आरआरबी) की परीक्षा के संबंध में देश के कुछ हिस्सों में हालिया विरोध प्रदर्शनों के संदर्भ में है. हमें विश्वास है कि रेलवे स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है, हम केवल आपके ध्यान में लाना चाहते हैं कि एनटीपीसी लिमिटेड अनजाने में बेवजह आलोचना का सामना कर रहा है. 


मीडिया इस परीक्षा के लिए एनटीपीसी संक्षिप्त नाम का इस्तेमाल कर रहा है, जिसके कारण यह धारणा बनी है कि परीक्षाएं भारत के सबसे बड़े बिजली उत्पादक से जुड़ी हुई हैं. इससे एनटीपीसी की साख को नुकसान पहुंच रहा है." एनटीपीसी ने कहा, "इसलिए हम आपसे इन परीक्षाओं का नाम बदलने का आग्रह करेंगे, ताकि भविष्य में कोई भ्रम पैदा न हो."


ये भी पढ़ें- UP Election: प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- युवाओं को रोजगार देना नहीं, जासूसी है इनका एजेंडा


ये भी पढ़ें- Jammu Kashmir Encounter: आतंक पर सुरक्षाबलों का बड़ा प्रहार, घाटी में पिछले 12 घंटों के अंदर लश्कर और जैश के 5 आतंकी ढेर