Amarinder Singh On Maharashtra Governor: महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाए जाने की अटकलों के बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने गुरुवार को चुप्पी तोड़ी. अमरिंदर सिंह ने कहा, ''मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता है. मुझसे संपर्क नहीं किया गया. पूरे मामले की जानकारी मुझे मीडिया के जरिए मिली है.'' 


पिछले दिनों कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कैप्टन महाराष्ट्र के मौजूदा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की जगह ले सकते हैं. दरअसल, छत्रपति शिवाजी महाराज पर कोश्यारी के बयान के बाद ही उन्हें हटाने की मांग उठ रही है. 


इस बीच कोश्यारी ने 23 जनवरी को बयान जारी कर कहा था कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इच्छा जताई है कि उन्हें पद (राज्यपाल) से मुक्त कर दिया जाए. उनके इस बयान के बाद से ही सवाल उठ रहे हैं कि महाराष्ट्र का अगला राज्यपाल कौन होगा? 


'आप पहले मुझे भेज रहे'


पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ में कहा कि पहले आप लोग (मीडिया) हिमाचल और बिहार सहित पांच जगहों पर भेज रहे थे. मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह बिल्कुल स्पष्ट कर दिया है कि वह जो कुछ भी ठीक समझते हैं, वो उसके लिए तैयार है. पीएम मोदी मुझे कोई भी जिम्मेदारी देंगे तो मैं उसे खुशी-खुशी निभाने के लिए तैयार है. 


मामला क्या है? 


राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की ओर से गवर्नर ऑफ महाराष्ट्र ने ट्वीट कर बताया था कि पीएम मोदी के हाल के राज्य के दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि मुझे सभी पदों से मुक्ति दी जाए क्योंकि वो अपना बचा हुआ जीवन पढ़ाई करते और लिखते हुए गुजारना चाहते हैं. राजभवन की ओर से आगे बताया गया कि भगत सिंह कोश्यारी के लिए राज्यपाल बनना गर्व की बात है. वह लोगों का प्यार कभी नहीं भूलेंगे. 


यह भी पढ़ें- BJP के लिए खास हैं अमरिंदर? महाराष्ट्र के राज्यपाल बनाए जाने की चर्चाओं के समझिए सियासी मायने