ABP News C Voter Survey: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बीच केंद्र की मोदी सरकार मंगलवार को संसद में बजट पेश करेगी. बजट 2022 से किसान हो या महिलाएं हर कोई उम्मीद लगाकर बैठा है. सरकारी कर्मचारी से लेकर व्यापारी तक उम्मीद कर रहे हैं कि उसे बजट 2022 में कुछ राहत मिलेगी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल जब बजट पेश कर रही होंगी तब हर किसी का ध्यान नौकरियों को लेकर होने वाले ऐलान पर भी होगा.


सरकार के बजट से पहले एबीपी न्यूज और सी वोटर ने एक सर्वे किया, जिसमें लोगों से सवाल किया गया कि किस क्षेत्र में सबसे ज्यादा नौकरियां मिलने की उम्मीद है. लोगों के सामने 6 विकल्प दिए गए, जिसमें ऑटोमोबाइल, इंफ्रास्ट्रक्चर, शिक्षा, हेल्थ, कृषि और अन्य शामिल है. 


सर्वे में 15 फीसदी लोगों ने माना कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में ज्यादा नौकरियों मिलेंगी. वहीं 18 फीसदी लोगों ने माना इंफ्रास्ट्रक्चर में ज्यादा नौकरियां मिलेंगी. इसके अलावा 17 फीसदी लोगों ने शिक्षा, 9 फीसदी लोगों ने हेल्थ, 13 फीसदी लोगों ने कृषि और 28 फीसदी लोगों ने माना कि अन्य सेक्टर में ज्यादा नौकरियां मिलेंगी. 


प्रश्न- क्या लगता है किस क्षेत्र में ज्यादा नौकरियां मिलेंगी ?


ये हैं सर्वे के आंकड़े


ऑटोमोबाइल- 15%
इंफ्रास्ट्रक्चर- 18%
शिक्षा- 17%
हेल्थ-9%
कृषि- 13%
अन्य- 28%


ये आंकड़े तो सर्वे के हैं लेकिन असल में किस सेक्टर में कितनी नौकरियां मिलेंगी, इसके लिए हमें कल तक का इंतजार करना होगा. देखना होगा कि सरकार के ऐलान से जनता खुश होती है या उसकी उम्मीदों को झटका लगता है. 


ये भी पढ़ें- UP Election 2022 : कौन हैं केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल? करहल से अखिलेश यादव के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव


Elections 2022: चुनाव आयोग की राजनीतिक दलों को बड़ी राहत, तय संख्या के साथ जनसभा की मंजूरी - जानिए पूरा ब्योरा