India-Bangladesh Border: बीएसएफ की एक आधिकारिक खबर के अनुसार, दो कथित बांग्लादेशी पशु तस्करों को बुधवार (9 नवंबर) को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार के कैमरी में बीएसएफ ने गोली मार दी. उन्होंने बार-बार तस्करों को चेतावनी दी इसके बावजूद, तस्करों ने अटैकिंग रुख अपनाया.


भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवानों को बुधवार (9 नवंबर) को बॉर्डर पर बांग्लादेश की तरफ से 15-20 बदमाशों की संदिग्ध हरकत देखी, जिन्होंने अवैध रूप से और जानबूझकर आईबी की नियमों का उल्लंघन किया था और मवेशियों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे. वह लोग अपने भारतीय सहयोगियों की मदद से कैंटिलीवर खड़ा करके मवेशियों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे.


BSF जवानों ने दी चेतावनी
अलर्ट होकर काम कर रहें बीएसएफ के जवानों ने तस्करों को अपनी अनुचित गतिविधियां रोकने और बांग्लादेश क्षेत्र में लौटने की चुनौती दी. हालांकि बांग्लादेशी बदमाशों ने बार-बार जवानों की चेतावनी पर कोई ध्यान नहीं दिया. बीएसएफ जवानों के बयान में कहा गया कि "तस्करों ने बीएसएफ जवानों पर हाई बीम टॉर्च लाइट को फोकस करके अटैकिंग रुख अपनाया और साथ ही गाली-गलौज की और बीएसएफ जवानों पर भारी पथराव शुरू कर दिया".


तस्करों ने हमला करने की कोशिश की
तस्करों के तरफ से तस्करी की कोशिश को विफल करने के लिए, ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवान ने शुरू में बांग्लादेशी तस्कर बदमाशों को रोकने और तितर-बितर करने के लिए 02 गैर-घातक स्टन ग्रेनेड फेंके, लेकिन बांग्लादेश के बदमाशों और भारतीय पक्ष के उनके सहयोगियों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. सीमा सुरक्षा बल (BSF)के  कर्मियों को गंभीर चोट पहुंचाने के इरादे से तस्करों ने धारदार हथियारों और बांस की डंडियों से ड्यूटी पर तैनात BSF कर्मियों को घेरना शुरू कर दिया.


सुरक्षा के नजरिये से चलाई गोली
सीमा सुरक्षा बल के एक जवान ने अपने आप को तस्करों से बचाने के लिए और खुद की सुरक्षा के लिए बदमाशों पर अपने सर्विस हथियार से गोली चला दी. नतीजा यह हुआ कि बदमाश मौके से फरार हो गए. सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बाड़ के पास एक झूला और एक मरे हुए मवेशी का लटका हुआ सिर पाया. बांग्लादेश की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, "गोलीबारी की घटना में लगी गोली की चोट के कारण बांग्लादेश के दो बदमाशों की मौत हो गई".


ये भी पढ़ें:क्या सबकुछ ठीक नहीं? चीनी आर्मी से बोले शी जिनपिंग- झोंक दो पूरी ताकत, राजनाथ ने कहा- तैयार रहो