Indian Pakistan Border: भारत-पाकिस्तान की सीमा पर पाकिस्तानियों की घुसपैठ जारी है. ताजा घटनाक्रम में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के गुरदासपुर जिले के गांव ठाकुरपुर के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते ही एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है.


अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी नागरिक अनजाने में भारतीय क्षेत्र में घुस आया था और उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला. बीएसएफ ने आगे की जांच के लिए पकड़े गए व्यक्ति को पंजाब पुलिस को सौंप दिया. 


बीएसएफ पंजाब ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जानकारी देते हुए कहा, "16 फरवरी 2024 को बीएसएफ जवानों ने सीमा के पास एक पाकिस्तानी नागरिक को उस वक्त पकड़ा जब वह अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर गुरदासपुर जिले के ग्राम ठाकुरपुर के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था."






बीएसएफ पंजाब ने आगे बताया, "पूछताछ के दौरान पता चला कि पकड़ा गया पाकिस्तानी नागरिक अनजाने में भारतीय क्षेत्र में घुस आया था और उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला. बीएसएफ ने पकड़े गए व्यक्ति को आगे की जांच के लिए पंजाब पुलिस को सौंप दिया और मामले की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है."


पहले भी पकड़े जा चुके पाकिस्तानी नागरिक


इससे पहले 6 फरवरी को बीएसएफ ने दो अलग-अलग घटनाओं में पंजाब में भारत-पाक सीमा पर दो अवैध घुसपैठियों को पकड़ा था. पिछले साल अक्टूबर के महीने में भी पंजाब के गजनी वाला गांव से बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी नागरिक को भारतीय सीमा में घुसने के बाद पकड़ा था. बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान रेंजर्स से संपर्क किया और इस संबंध में कड़ा विरोध दर्ज कराया था. अधिकारी ने बताया था कि पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक को बाद में मानवीय आधार पर पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया. 


ये भी पढ़ें: आतंकियों का काल बनेंगे सीमा पर एंटी ड्रोन सिस्टम और स्मार्ट फेंसिंग! जम्मू बॉर्डर पर गजब तैयारी