बॉर्डर सिक्योरिटी फॉर्सेस (BSF) ने  BOP सोनमती और तिगांव को जोड़ने वाली सड़क का नाम शहीद कांस्टेबल सुदीप सरकार के नाम पर रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. सुदीप सरकार जम्मू कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान शहीद हो गए थे. 


बीएसएफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि 152 बटालियन बीएसएफ को गांधी जयंती के अवसर पर शहीद सुदीप सरकार को भावभीनी श्रद्धांजलि देने का सम्मान मिला. आतंकवाद विरोधी अभियान में सर्वोच्च बलिदान देने वाले कांस्टेबल सुदीप सरकार को इस साल मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था. 






राष्ट्रपति मुर्मू ने किया था कीर्ति चक्र से सम्मानित
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कर्तव्य निवर्हन में अदम्य साहस और असाधारण पराक्रम प्रदर्शित करने के लिए सुदीप सरकार को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था. उनकी पत्नी रुम्पा सरकार राष्ट्रपति से ये सम्मान लिया.


2020 में शहीद हुए थे सुदीप सरकार
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक वह नवंबर 2020 में माछिल सेक्टर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए थे. उनके अलावा कैप्टन आशुतोष कुमार, हवलदार प्रवीण कुमार, राइफलमैन और रियादा महेश्वर भी मुठभेड़ में शहीद हो गए. वही सुरक्षाकर्मियों ने भी तीन आतंकियों को मार गिराया था.


यह भी पढ़ें- श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद के मुकदमों का ब्योरा न मिलने पर सुप्रीम कोर्ट नाराज, HC के रजिस्ट्रार को पेश होने का दिया आदेश