नई दिल्ली म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (एनडीएमसी) की ओर से प्लास्टिक लाओ-मास्क पाओ अभियान के तीसरे स्टॉल की शुरुआत की गई.  कनॉट प्लेस में शुरू किए गए इस स्टॉल पर प्लास्टिक की चीजें जमा करके लोग मास्क या कपड़े का थैला ले सकते हैं. एनडीएमसी की ओर से इस कार्यक्रम की शुरुआत लुटियन दिल्ली क्षेत्र को प्लास्टिक के प्रदूषण से मुक्त रखने के लिए किया गया है. इससे पहले इस तरह के दो स्टॉल खोले जा चुके हैं. अब ये तीसरे स्टॉल की शुरुआत कनॉट प्लेस के चरखा म्यूजिम के पास की गई है.


खान मार्केट में भी खुला है एक स्टॉल


एनडीएमसी की ओर से करीब डेढ़ साल पहले इस अभियान की शुरुआत की गई थी. इससे पहले भी एक स्टॉल कनॉट प्लेस में खुला हुआ है जबकि दूसरा स्टॉल खान मार्केट में खुला हुआ है. स्टॉल खोलने को लेकर एनडीएमसी की ओर से बताया गया कि पिछले दो चरणों के परिणामों से संतुष्ट हैं और अब इस अभियान को बाजारों और वाणिज्यिक क्षेत्रों में भी लागू किया जाएगा.


एनडीएमसी ने बताया कितना कचरा हुआ है जमा


एनडीएमसी की ओर से बताया गया कि इस अभियान से प्लास्टिक कचरे को रीसाइकिल करके उसे दोबारा इस्तेमाल में लाया जा सकेगा. एनडीएमसी की माने तो पहले चरण में 7568 किलोग्राम और दूसरे चरण में 10680 किलोग्राम प्लास्टिक कचरा जमा किया गया है. इस अभियान के पहले चरण में 5600 कपड़े के थैले और दूसरे चरण में 3500 कपड़े के थैले और 4200 मास्क बांटे गए हैं.


कोरोना के खिलाफ हथियार को मिली देश में नई उड़ान, ऑटोमेटेड ड्रोन से मणिपुर के करांग में पहुंचाई गई वैक्सीन


लखीमपुर हिंसा मामले में केस दर्ज होने के बाद माने किसान, हिरासत में ली गईं प्रियंका लखीमपुर जाने पर अड़ी