Brijbhushan Sharan Singh On Amit Shah: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह इन दिनों चर्चा का केंद्र बने हुए हैं. एक तरफ जहां पहलवान उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर मंतर पर पिछले 28 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं बृजभूषण शरण सिंह इन आरोपों को सिरे से खारिज कर रहे हैं. ताजा घटनाक्रम में डब्ल्यूएफआई चीफ ने गृहमंत्री अमित शाह को लेकर बयान दिया है.


साल 2014 में लोकसभा चुनाव का टिकट मिलने पर उन्होंने कहा, “2014 में हमने बहराइच में अमित शाह से कहा था कि हम चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. तब अमित शाह ने कहा था कि आपको चुनाव लड़ना है.” वहीं उन्होंने अपने बेटे को टिकट मिलने की बात पर कहा, “हमने कभी भी अपने बेटे प्रतीक के टिकट की सिफारिश नहीं की लेकिन अमित शाह ने प्रतीक को भी टिकट दिया. गोंडा से प्रतीक और बलरामपुर से पलटूराम को अमित शाह ने खुद टिकट दिया था. हमने तो कभी उनसे सिफारिश नहीं की थी.”


पहलवानों के आरोपों पर बृजभूषण सिंह


इससे पहले शुक्रवार (19 मई) को बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, “सारा मामला गुड टच और बैड टच का है. कोई भी ये बताए कि कहां हुआ, किसके साथ हुआ, अगर एक भी मामला साबित हुआ तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा. मैंने पहले भी कहा था, अभी भी उस पर कायम हूं.”


पहलवान गिरफ्तारी पर अड़े


इसको लेकर रोहतक में एक महापंचायत का आयोजन किया गया. अब पहलवानों ने 23 मई को धरने का एक महीना पूरा होने पर इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालने का एलान किया है. साक्षी मलिक जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की प्रतिनिधि के रूप में महम के चौबीसी चबूतरे पर हो रही खाप पंचायत में पहुंची. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस विरोध को आज 29 दिन हो गए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है.


साक्षी ने मांग की कि बृजभूषण शरण सिंह को फेडरेशन से निकाला जाए. वह खिलाड़ियों के मेडल को 15 रुपये का बता रहे हैं. उसके ऐसे बयान उसकी मानसिकता पर सवाल खड़े करते हैं. साक्षी ने कहा कि खाप पंचायत के सभी लोग कैंडल मार्च में आएं और हमारा साथ दें. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को यह लड़ाई शांति से लड़नी है.


ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: चेतावनी के बाद अब पहलवान निकालेंगे कैंडल मार्च! साक्षी मलिक ने खाप पंचायत से की ये अपील