Breaking News Live: राजस्थान पहुंचेगी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, JNU की दीवारों पर अब लिखा- जिहादियों भारत छोड़ो

Breaking News Live Updates 4th December' 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 04 Dec 2022 11:02 AM
एमसीडी चुनाव: सीएम केजरीवाल ने डाला वोट, बोले- 5 साल में राजधानी को करना है साफ

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए सीएम केजरीवाल अपने परिवार संग वोट डालने पहुंचे. उन्होंने वोटिंग प्रक्रिया में भाग लेने के बाद कहा कि, मैं लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं. हम देख सकते हैं कि हर जगह कचरा है. दिल्ली को साफ करने का मौका है. उस पार्टी को वोट दें जो विकास का काम करे और ईमानदार हो. भ्रष्टाचारियों को वोट ना दें. हमें अगले 5 साल में दिल्ली को साफ करना है.


एमसीडी चुनाव: अनिल चौधरी का दावा- वोटर लिस्ट में मेरा नाम नहीं

दिल्ली में एससीडी चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. इसी बीच दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी का वोटर लिस्ट में नाम ही नहीं है. उनका वोटर लिस्ट से नाम कट गया है. इस पर अनिल चौधरी ने कहा, "मेरा वोटर लिस्ट में नाम नहीं है, जिस बूथ पर हूं वहां मेरा नाम नहीं है. जब तक ऑफिसियल कुछ नहीं आता तब तक कुछ नहीं कहां जा सकता है, मैं अपना नाम पता करने की कोशिश कर रहा हूं." अनिल चौधरी ने कहा कि और लोगों की भी शिकायत आ रही है कि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है.

दिल्ली को साफ-स्वच्छ रखने के लिए वोट करें- मनीष सिसोदिया

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 1.5 करोड़ लोग निगम के लिए अपनी सरकार चुनेंगे. MCD का काम है दिल्ली का कूड़ा साफ करना, व्यापारियों को इमानदारी से लाइसेंस देना, गलियां बनवाना, पार्कों की सफाई करनवाना है. आप अपना वोट यह सोच कर दें कि आप वोट दिल्ली को साफ, स्वच्छ रखने के लिए दे रहे हैं. 





नौसेना दिवस: CDS जनरल ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर अर्पित की श्रद्धांजलि

दिल्ली में CDS जनरल अनिल चौहान, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने नौसेना दिवस के अवसर पर नेशनल वॉर मेमोरियल पर श्रद्धांजलि अर्पित की.



राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर पीएम मोदी से पूछा सवाल...

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब राजस्थान में एंट्री लेने जा रही है. इसी बीच राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधाते हुए सवाल उठाया है कि जब क्रूड ऑयल की कीमतों में लगातार गिरावट आ रही है तो ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों कम नहीं हो रहे हैं?

एमसीडी चुनाव की वोटिंग प्रक्रिया शुरू, सिसोदिया बोले- कूड़ा मुक्त दिल्ली के लिए वोट करें

दिल्ली एमसी चुनाव की वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है. शाम साढ़े 5 बजे तक वोटिंग प्रक्रिया चलेगी. वहीं, दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने जनता से वोटिंग करने की अपनी करते हुए कहा कि, साफ-सुनंदर दिल्ली के लिए वोट करें. राजधानी को कूड़ा मुक्त बनाने के लिए वोट करें. 

जेएनयू में बढ़ा विवाद

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर की दीवारों पर गुरुवार जाति विशेष को लेकर टिप्पणी की गई थी. अब उसकी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. हिंदू रक्षा दल की तरफ से जेएनयू परिसर के मुख्य द्वार पर कम्युनिस्ट भारत छोड़ो, जिहादियों देश छोड़ो लिखा गया है. 

एमसीडी चुनाव: 1.47 करोड़ वोटर

दिल्ली एमसीडी चुनाव में कुल 1.47 करोड़ वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे जिसमें 80 लाख पुरुष वोटर हैं और 67 लाख महिला वोटर शामिल हैं. 

एमसीडी चुनाव से पहले मॉक पोलिंग

दिल्ली में MCD चुनाव के लिए मतदान 8 बजे से शुरू होगा. मतदान से पहले मॉक पोलिंग की गई. तस्वीरें मटियाला गांव मतदान केंद्र की है.





MCD चुनाव: ईमानदार सरकार बनाने के लिए वोट डालें- सीएम केजरीवाल

दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए आज चुनाव होने हैं. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जनता से वोट करने की अपील की है. सीएम ने कहा, साफ़-स्वच्छ और सुंदर दिल्ली बनाने के लिए आज मतदान है, नगर निगम में एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान है. सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील- दिल्ली नगर निगम में एक ईमानदार और काम करने वाली सरकार बनाने के लिए आज अपना वोट डालने ज़रूर जाए.

बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 4th December' 2022: दिल्ली एमसीडी चुनाव की अंतिम घड़ी आ गई है. अब से कुछ देर में एमसीडी चुनाव के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. सुबह से 8 बजे से शाम साढ़े 5 बजे तक ये प्रक्रिया चलेगी. चुनावों को लेकर एक तरफ जहां बीजेपी लगातार चौथी बार अपनी जीत का दावा कर रही है वहीं आम आदमी पार्टी एमसीडी में अपनी पहली जीत का इंतजार कर रही है.


पिछली बार की तरह इस बार भी इन दोनों ही दलों के बीच कांटे की टक्कर है. बीजेपी और AAP ने दिल्ली के इस मिनी चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी. एमसीडी चुनाव में कुल 1.47 करोड़ वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे जिसमें 80 लाख पुरुष वोटर हैं और 67 लाख महिला वोटर शामिल हैं. 


गुजरात में कल दूसरे चरण का चुनाव


गुजरात में कल शाम दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थम गया है. आखिरी दिन सभी पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी. वहीं, कल (5 दिसंबर) को आखिरी चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान होना है जिसके बाद 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे. दूसरे चरण चुनाव के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं. अहमदाबाद के कुल 21 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के लिए जरूरी सामग्री, EVM और कर्माचरियों की तैनाती हो गई है.


चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद गांधीनगर में बीजेपी ऑफिस कमलम में बड़ी बैठक हुई. अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, सीएम भूपेंद्र पटेल मौजूद रहे. चुनाव प्रचार, पहले चरण के मतदान और दूसरे चरण की रणनीति पर चर्चा हुई.


आफताब ने जेल में मांगी किताब


श्रद्धा हत्याकांड में तिहाड़ जेल में बंद आफताब ने पढ़ने के लिए किताब मांगी है. सूत्रों के मुताबिक जेल में आफताब को द ग्रेट रेलवे बाजार नाम की बुक पढ़ने के लिए दी गई. ऐसी किताब दी गई है जिससे वो खुद को या किसी और को नुकसान ना पहुंचाए. आफताब को किताब मुहैया करवाने पर बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाए हैं. तेजिंदर बग्गा ने ट्वीट कर पूछा- केजरीवाल को हिंदू बेटी के हत्यारे से इतनी सहानुभूति क्यों है जो उसे जेल में किताबें दिलवाई जा रही हैं.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.