Breaking News Highlights: हेमंत सोरेन ने हासिल किया विश्वास मत, पक्ष में पड़े 48 वोट, बीजेपी का विधानसभा से वॉकआउट

Breaking News Updates 5th September' 2022: देश और दुनिया की हर बड़ी खबर का पल-पल का अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगा.

ABP Live Last Updated: 05 Sep 2022 09:41 PM
केरल के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

केरल: भारतीय मौसम विभाग ने कल के लिए तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और इडुक्की जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. अलाप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम जिले ऑरेंज अलर्ट पर हैं. बाकी जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.

तमिलनाडु पुलिस ने सोशल मीडिया मॉनिटर के लिए बनाई विशेष टीम

तमिलनाडु के डीजीपी सिलेंद्र बाबू ने कहा कि पुलिस ने 203 अधिकारियों और पुलिस कर्मियों की सोशल मीडिया साइटों की निगरानी के लिए एक विशेष 'सोशल मीडिया मॉनिटर टीम' बनाई है. वे तनाव, दंगे, ऑनलाइन धोखाधड़ी, नशीली दवाओं की तस्करी, वगैरह पैदा करने के इरादे से सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों पर नजर रखेंगे.

एलजी द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिस के जवाब में आप ने बयान किया जारी

आप ने दिल्ली के एलजी द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिस के जवाब में बयान जारी किया है. उन्होंने कहा, 'अगर उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है तो वह सीबीआई के छापे और जांच से इतना डरते क्यों हैं? वह स्वतंत्र जांच के लिए खुद को पेश क्यों नहीं करते? उन्हें लोगों को धमकाना बंद कर देना चाहिए."

सीएम नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की है. कांग्रेस सूत्र ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार सरकार को कांग्रेस के समर्थन के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया. 2024 के चुनावों की रणनीति पर चर्चा हुई है. दोनों नेताओं ने समान विचारधारा वाली पार्टियों को साथ लाने की संभावना पर चर्चा की.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे

बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि मैं यहां अपनी यात्रा के दौरान भारत के उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति से मिलूंगा, राहुल गांधी से भी मुलाकात करूंगा.

पीएम मोदी ने शिक्षकों के साथ की बातचीत

Teachers Day 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षक दिवस पर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता शिक्षकों के साथ बातचीत की. पीएम ने कहा कि युवा दिमाग को आकार देने के लिए हम शिक्षकों के आभारी हैं. हमारे शिक्षकों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति तैयार करने में बड़ी भूमिका निभाई है.

लिज ट्रस ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद का चुनाव जीता

लिज ट्रस ने ब्रिटेन प्रधानमंत्री पद का चुनाव जीत लिया है. उन्होंने करीबी मुकाबले में भारतीय मूल के सांसद ऋषि सुनकी को हराया है.

उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा का मामला: दिल्ली हाई कोर्ट ने उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई कल तक के लिए टाल दी है.

दिल्ली बीजेपी के विधायक राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

बीजेपी के सभी विधायक कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन देंगे और केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेंगे. दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी के हवाले से बीजेपी दिल्ली ने ट्वीट कर ये जानकारी दी.

हेमंत सोरेन ने जीता विश्वासमत

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में विश्वासमत जीत लिया है. उनके पक्ष में 48 विधायकों ने वोट किया जिसके बाद बीजेपी ने सदन से वॉकआउट कर दिया. 





दिल्ली पहुंचीं शेख हसीना

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना अपनी 4 दिवसीय भारत यात्रा की शुरुआत में दिल्ली पहुंचीं. 





मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे विधानसभा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन यूपीए विधायकों के साथ राज्य विधानसभा पहुंचे. 





झारखंड विधानसभा गेट पर बीजेपी का सोरेन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

झारखंड विधानसभा की कार्रवाई शुरू होने से पहले बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा गेट पर विरोध प्रदर्शन कर हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. 

देश में कोरोना के दर्ज हुए 5910 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 5 हजार 910 ताजा मामले दर्ज किए गए. इसी के साथ देश में 7 हजार 34 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना से 16 लोगों की मौत भी हुई है. 





लखनऊ के होटल में लगी आग, दो की मौत

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में लेवाना होटल में भीषण आग लग गई है. वहीं, घटना में दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. आग में फंसे लोगों को खिड़कियां तोड़कर बाहर निकाले का काम चल रहा है.

साइरस मिस्त्री का पूरा हुई पोस्टमार्टम

सड़क हादसे में जान गवाने वाले साइरस मिस्त्री का पोस्टमार्टम रात ढाई से 3 बजे के आसपास पूरा हुआ. जेजे अस्पताल में पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूरी हुई. साइरस का बेटा और उनका परिवार के कुछ सदस्य विदेश में है जो आज रात तक मुंबई पहुंच जाएंगे. वहीं, माना जा रहा है कि उनका अंतिम संस्कार कल ही होगा.

साइरस मिस्त्री एक्सीडेंट मामले की होगी जांच

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के शव का पोस्टमॉर्टम मुंबई के जेजे अस्पताल में हो सकता है.  इस बीच बड़ी खबर ये है कि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं.

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना आज से भारत दौरे पर

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आज भारत की चार दिवसीय यात्रा पर आयेंगी. शेख हसीना के इस दौरे में भारत और बांग्लादेश रक्षा, व्यापार और नदी जल बंटवारे के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के उपायों की घोषणा हो सकती है.





बैकग्राउंड

Breaking News Live Updates 5th September' 2022: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज से तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचेंगे. नीतीश 7 सितंबर तक दिल्ली में रहकर विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि साल 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नीतीश विपक्ष को एक मंच पर लाने की कोशिश में जुटेंगे.


जेडीयू का मानना है कि बिहार के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने के बाद अब नीतीश कुमार ‘‘राष्ट्रीय’’ भूमिका निभाएं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली दौरे के दौरान नीतीश कुमार एनसीपी शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात कर सकते हैं.


सोरेन सरकार हासिल करेगी विश्वास मत


झारखंड के मुख्यमंत्री के विधायक बने रहने को लेकर जारी भ्रम के बीच हेमंत सोरेन आज विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान विश्वास मत प्राप्त करने के लिए प्रस्ताव रखेंगे. विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरु होगी. विधानसभा सचिवालय द्वारा विधायकों को भेजे गए पत्र के अनुसार, मुख्यमंत्री ने बहुमत साबित करने के लिए विश्वास मत प्रस्ताव लाने की इच्छा जाहिर की है.


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को कहा कि अभी सत्र होने में कई घंटे बाकी हैं. जिस तरीके से विपक्ष अपने षडयंत्रकारी जाल बिछा रहा है वो सभी जाल काटे जाएंगे. सोरेन ने कहा बीजेपी पहले से ही मुद्दाविहिन है. मुद्दा कभी नहीं रहा उनके पास. बहुमत हासिल करने के लिए विपक्ष के लोग थोड़ी ही जाएंगे? जिस तरह से विपक्ष अपने षडयंत्रकारी जाल बिछा रहा है वो सभी जाल एक एक करके उतारे जाएंगे. 


साइरस मिस्त्री एक्सीडेंट


कार एक्सीडेंट में जान गंवाने वाले टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का पार्थिव शरीर रविवार पालघर से मुंबई लाया गया. पोस्टमॉर्टम के बाद पार्थिव शरीर को परिवार को सौंप दिया जाएगा. पोस्टमॉर्टम के बाद पार्थिव शरीर को परिवार को सौंप दिया जाएगा. जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और फिर अंतिम विधि होगी. मिस्त्री की महाराष्ट्र के पालघर में रविवार को हुई एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. वह 54 वर्ष के थे. यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब मिस्त्री की कार मुंबई से सटे पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.