Breaking News LIVE: चीन से भारत के लिए कोई डायरेक्ट फ्लाइट नहीं, कनेक्टिंग फ्लाइट्स पर फिलहाल नहीं लगाई गई है रोक

Breaking News LIVE 22 December Updates: कोरोना को लेकर केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं, वहीं संसद में चीन पर बवाल जारी है. ऐसी तमाम खबरों की हर अपडेट आपको इस लाइव ब्लॉग में पढ़ने को मिलेगी.

ABP Live Last Updated: 22 Dec 2022 01:09 PM
चीन की फ्लाइट्स पर फिलहाल रोक नहीं

कोरोना का खतरा बढ़ता देख लगातार ये मांग की जा रही है कि चीन से आने वाली फ्लाइट्स पर तुरंत रोक लगाई जाए, इसे लेकर अब सरकार की तरफ से जानकारी सामने आई है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक भारत से चीन के लिए और चीन से भारत के लिए कोई डायरेक्ट फ्लाइट नहीं है. हालांकि फिलहाल चीन के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट्स पर किसी भी तरह की कोई रोक नहीं लगाई गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से इस पर आखिरी फैसला लिया जाएगा. 

पंजाब में कोरोना पर बैठक

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कोरोना की स्थिति को लेकर राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ थोड़ी देर में चंडीगढ़ सचिवालय में बैठक करेंगे. 

लोकसभा अध्यक्ष ने की ये अपील

कोविड-19 मामलों को लेकर संसद में सतर्कता बरती जा रही है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सतर्कता और सावधनी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि पिछले अनुभवों को देखते हुए सावधानी बरतना जरूरी है. अध्यक्ष ने कहा कि सभी सांसद मास्क का उपयोग करें और अपने क्षेत्र में जनजागरण के लिए भी प्रयास करें.

देश के दो बाप नहीं हो सकते- प्रमोद तिवारी

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के बयान पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने जवाब देते हुए कहा कि भाजपा गोडसे की पुजारी हैं, उनके अंदर गांधी के लिए नफरत है. भाजपा में दो बाप हो सकते हैं, देश के दो बाप नहीं हो सकते. राष्ट्रपिता तो एक ही रहेंगे. 

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

संसद में चीन के मुद्दे को लेकर लगातार हंगामा जारी है. जिसके बाद सदन में हंगामे के बीच लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. 

संसद में मास्क पहनना हुआ जरूरी

लोकसभा अध्यक्ष ने लोकसभा के सदन में प्रवेश कर रहे सभी सांसदों मंत्रियों और अधिकारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया. आज जो भी सांसद बिना मास्क पहने अंदर जा रहे थे उन्हें मास्क दिया जा रहा था. इसके अलावा राज्यसभा में भी तमाम सांसद मास्क पहने हुए नजर आए. सभापति भी मास्क पहने हुए हैं.

विपक्षी नेताओं की खरगे से मुलाकात

तमाम मुद्दों पर रणनीति पर चर्चा करने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के चैंबर में विपक्ष के नेता से मुलाकात की. 

संसद में आरजेडी-जेडीयू का प्रदर्शन

राज्यसभा में सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की बिहार पर की गई टिप्पणी को लेकर RJD-JDU के सांसदों ने संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया.





चीन पर चर्चा के लिए कांग्रेस सांसदों का नोटिस

कांग्रेस लगातार चीन पर चर्चा की मांग कर रही है. इसके लिए कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी और मनीष तिवारी ने चीन के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया.

दीपेंद्र हुड्डा ने पूछा- बीजेपी को चिट्ठी क्यों नहीं भेज रहे स्वास्थ्य मंत्री

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री भाजपा को पत्र क्यों नहीं लिख रहे? भाजपा की रैलियों में कोरोना नहीं होता? राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के प्रति लोगों का विश्वास जिस प्रकार से उमड़ रहा है उसको देखते हुए भाजपा के मंत्री हमें पत्र लिख रहे हैं.

पीएम मोदी की बड़ी बैठक

कोरोना के खतरे को देखते हुए पीएम मोदी एक बड़ी बैठक लेने जा रहे हैं. इस बैठक में तमाम बड़े अधिकारी और कोविड एक्सपर्ट कमेटी के लोग शामिल होंगे. बैठक में कोरोना को लेकर देश में तैयारियों पर चर्चा होगी. 

बैकग्राउंड

Breaking News LIVE Updates: कोरोना एक बार फिर दुनियाभर के देशों के लिए चिंता का विषय बन गया है. चीन समेत कई देशों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए भारत में भी हलचल शुरू हो गई है. केंद्र सरकार ने तमाम राज्यों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना को लेकर सावधानी बरतना शुरू करें, इसके अलावा राज्य सरकारों ने भी बैठकें बुलाई हैं. कोरोना के अलावा संसद में चीन के मुद्दे को लेकर जमकर बवाल जारी है. विपक्ष लगातार मांग कर रहा है कि इस मुद्दे पर चर्चा हो, इसे लेकर संसद परिसर में प्रदर्शन भी किया जा रहा है. 


कोरोना के हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी भी एक हाई लेवल बैठक लेने जा रहे हैं. इस रिव्यू मीटिंग में पीएम कोरोना पर तैयारियों का जायजा लेंगे, साथ ही अधिकारियों और एक्सपर्ट्स को कुछ निर्देश भी दिए जा सकते हैं. 


कोरोना को लेकर क्या हो रही तैयारी
कोरोना को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. जिसमें तमाम तरह की सावधानियों और तैयारियों को लेकर चर्चा होगी. इस बैठक के बाद कुछ सख्ती भी बरती जा सकती है. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना को लेकर टीम-9 के साथ बैठक करेंगे. इसके अलावा महाराष्ट्र में विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों की थर्मल टेंस्टिंग की जाएगी. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी कहा है कि कोविड से निपटने के लिए हमने सभी निर्देश जारी कर दिए हैं. 


संसद में फिर हंगामे के आसार
संसद में चीन के मुद्दे को लेकर बवाल लगातार जारी है. कांग्रेस सांसद मांग कर रहे हैं कि चीन जिस तरह से सीमा पर अपना एग्रेशन बढ़ा रहा है, उसे लेकर सरकार को जवाब देना चाहिए. देश को बताना चाहिए कि भारत चीनी घुसपैठ को रोकने के लिए क्या कर रहा है. अब आज भी संसद में इस मुद्दे पर बवाल होने के आसार हैं. कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में इसे लेकर नोटिस दिया है. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.