Breaking News LIVE: कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने दो गैर स्थानीय मजदूरों पर चलाई गोलियां, दोनों अस्पताल में भर्ती

Breaking News LIVE: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए. राजनीति, मनोरंजन, बिजनेस, क्राइम की बड़ी खबरें हम सबसे पहले आप तक पहुंचाएंगे.

ABP Live Last Updated: 02 Jun 2022 10:10 PM
कश्मीर के बडगाम में दो बाहरी लोगों पर आतंकियों ने गोलियां चलाईं

कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा इलाके के मगरेपोरा में आतंकवादियों ने दो बाहरी मजदूरों पर गोलियां चलाईं. एक के हाथ में गोली लगी है और दूसरे के कंधे में. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है. दोनों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया था. इनमें से एक यूपी से है और एक पंजाब से. हमले के तुरंत बाद हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. 

ज्ञानवापी को लेकर मोहन भागवत का बड़ा बयान

आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने ज्ञानवापी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी का एक इतिहास है जिसे हम बदल नहीं सकते. आज के हिंदू और मुसलमानों ने इसे नहीं बनाया है. रोज एक मस्जिद में शिवलिंग को क्यों देखना? झगड़ा क्यों बढ़ाना, वो भी एक पूजा है जिसे उन्होंने अपनाया है, वो यहीं के मुसलमान हैं. हमने 9 नवंबर को ही कह दिया था कि राम मंदिर के बाद हम कोई आंदोलन नहीं करेंगे, लेकिन मुद्दे मन में हैं तो उठते हैं. ऐसा कुछ है तो आपस में मिलकर-जुलकर मुद्दा सुलझाएं

भारत से मई में सामान का निर्यात बढ़ा

भारत में वस्तुओं का निर्यात मई में 15.46 प्रतिशत बढ़कर 37.29 अरब डॉलर पर पहुंच गया है. वाणिज्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों से ये जानकारी मिली है. पेट्रोलियम उत्पाद, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान और रसायन क्षेत्र का प्रदर्शन अच्छा रहने से निर्यात बढ़ा है. हालांकि, इस दौरान व्यापार घाटा भी बढ़कर 23.33 अरब डॉलर पर पहुंच गया. 

बिहार में जाति आधारित जनगणना को कैबिनेट ने दी मंजूरी

बिहार में जाति आधारित जनगणना को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. इससे पहले बुधवार को इस संबंध में सर्वदलीय बैठक हुई थी.

यूपी-एमपी के बाद उत्तराखंड में भी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज हुई टैक्स फ्री

यूपी और एमपी के बाद अब उत्तराखंड राज्य ने भी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को टैक्स फ्री करने के घोषणा की है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमने राज्य में फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को टैक्स फ्री करने का फैसला किया है.

दिल्ली में कोरोना के 373 नए मामले सामने आए

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 373 कोरोना के नए मामले सामने आए है. इसके अलावा राजधानी में 448 मरीज ठीक हुए हैं और 2 की मौत हुई है. दिल्ली में अब 1490 एक्टिव केस हैं.

तालिबान के साथ खुला बातचीत का नया दरवाजा, काबुल पहुंची भारतीय राजनयिक टीम

भारत की एक वरिष्ठ राजनयिक टीम काबुल में है. संयुक्त सचिव जेपी सिंह के नेतृत्व में एक बहु-सदस्यीय टीम काबुल पहुंची है. तालिबान राज में पहली बार भारतीय अधिकारियों का दल अफगानिस्‍तान पहुंचा है. ये टीम भारतीय सहायता परियोजनाओं की समीक्षा के साथ ही तालिबान प्रतिनिधियों से मुलाकात भी करेगी.

फिल्म "सम्राट पृथ्वीराज" मध्य प्रदेश में भी हुई टैक्स फ्री

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को राज्य में कर मुक्त घोषित किया है. सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि महान योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म "सम्राट पृथ्वीराज" को मध्य प्रदेश में हमने टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया, जिससे महान सम्राट के जीवन को अधिक से अधिक युवा देखें और उनमें मातृभूमि के प्रति अधिक प्रेम जागृत हो.

कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार को घेरा

कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि बैंक मैनेजर, टीचर और कई मासूम लोग रोज मारे जा रहे हैं, कश्मीरी पंडित पलायन कर रहे हैं. जिनको इनकी सुरक्षा करनी है, उनको फिल्म के प्रमोशन से फुर्सत नहीं है. भाजपा ने कश्मीर को सिर्फ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया है. कश्मीर में अमन कायम करने के लिए तुरंत कदम उठाइए, प्रधानमंत्री जी.

टारगेट किलिंग पर ओवैसी ने केंद्र सरकार को घेरा

कश्मीर में बढ़ रही टारगेट किलिंग की घटनाओं को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों की हालत के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा छोड़कर फिल्म प्रमोशन में व्यस्त है.

अभिषेक बनर्जी को इलाज के लिए विदेश जाने की मिली इजाजत

कलकत्ता हाईकोर्ट ने TMC सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को दुबई में इलाज के लिए जाने की अनुमति दी है. ईडी उन्हें अनुमति देने को तैयार नहीं थी. इसके बाद अभिषेक बनर्जी ने कलकत्ता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

पीएम मोदी ने सोनिया गांधी को कोरोना से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोरोना से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. बता दें कि, कल शाम से कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को थोड़ा बुखार और कोविड के लक्षण दिखे थे. आज टेस्ट कराने पर वे कोविड पॉजिटिव पाई गई थी.

बीजेपी सांसद ने की गायक केके की मौत की जांच की मांग

प.बंगाल BJP सांसद सौमित्र खान ने गायक केके की मृत्यु पर गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर ऑडिटोरियम में 3,000 की क्षमता के बजाय 7,000 लोगों को अंदर जाने की अनुमति देने, एसी के काम नहीं करने व अस्पताल में केके को भर्ती किए जाने के दौरान TMC नेताओं की उपस्थिति पर जांच की मांग की है.

फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' यूपी में हुई टैक्स फ्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को टैक्स फ्री करने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि ये फिल्म न केवल मनोरंजन बल्कि, जागरूकता, राष्ट्र प्रेरणा और समाज को एक नई दिशा देने का भी माध्यम बन सकती है. ऐसा अक्षय कुमार और उनकी टीम ने समय-समय पर किया है. फिल्म में उत्तर-प्रदेश के कई स्थल हैं. 

कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग की कोशिश

कश्मीर में टारगेट किलिंग रुकने का नाम नहीं ले रही हैं, अब कश्मीर के कुलगाम इलाके में एक बैंक मैनेजर की गोली मारी गई है. आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया. जिसके बाद मैनेजर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

केजरीवाल का बड़ा आरोप - सिसोदिया को गिरफ्तार कर सकती है केंद्र सरकार

अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि, विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली है कि अगले कुछ दिनों में केंद्र सरकार मनीष सिसोदिया को भी गिरफ़्तार करने जा रही है. पता चला है कि केंद्र सरकार ने सभी जांच एजेंसियों को मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई न कोई फर्जी मामला तैयार करने को कहा है. 

हार्दिक पटेल का बड़ा दावा

भाजपा मे शामिल होने से पहले हार्दिक पटेल ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने बताया है कि कांग्रेस के कई पाटीदार नेता और विधायक आने वाले समय मे कांग्रेस का साथ छोड़ेंगे. पटेल ने दावा किया कि हर दस दिन में कई नेता बीजेपी में शामिल होंगे.

महिला मुक्केबाजों से पीएम मोदी ने की बातचीत

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली महिला मुक्केबाजों निकहत जरीन, मनीषा मौन और परवीन हुड्डा से बातचीत की. 

बीजेपी में शामिल होने से पहले हार्दिक पटेल का ट्वीट

बीजेपी में शामिल होने जा रहे हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा, "मैं आज से एक नया अध्याय प्रारंभ करने जा रहा हूं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के लिए काम करूंगा." उन्होंने हाल ही में कांग्रेस पार्टी को छोड़ा था और आज भाजपा में शामिल होंगे. 

शोपियां में ब्लास्ट, तीन जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में भारतीय सेना के तीन जवान घायल हुए हैं. बताया गया है कि यहां एक प्राइवेट गाड़ी में अचानक धमाका हुआ, जिसमें जवान घायल हो गए. इस गाड़ी में आईईडी रखा गया था. फिलहाल तीनों जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा केके का पार्थिव शरीर

सिंगर केके का अंतिम संस्कार आज वर्सोवा के हिंदू श्मशान भूमि में किया जाएगा. इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को सुबह अंतिम दर्शन के लिए पार्क प्लाजा वर्सोवा, काम्प्लेक्स के हॉल में रखा जाएगा. सुबह 10:30 से 12:30 बजे तक अंतिम दर्शन के लिये पार्थिव शरीर घर पर रखा जायेगा.

बैकग्राउंड

Breaking News LIVE: मशहूर सिंगर केके की मौत के बाद अब मुंबई में उनका अंतिम संस्कार होने जा रहा है. उनकी मौत को लेकर कई सवाल उठे थे, लेकिन अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक थी. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक लाइव कॉन्सर्ट के दौरान केके की तबीयत बिगड़ी थी. जिसके कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई. केके के निधन पर पीएम मोदी समेत देश और दुनिया की कई हस्तियों ने ट्वीट किए और उन्हें अपने-अपने तरीके से याद किया. 


बीजेपी में शामिल होंगे हार्दिक पटेल


आज दिन की दूसरी बड़ी खबर गुजरात से है. जहां कांग्रेस के पूर्व नेता हार्दिक पटेल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे. पटेल ऐसे समय में पार्टी में शामिल हो रहे हैं, जब इस साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भाजपा पिछले दो दशक से अधिक समय से राज्य में सत्ता में हैं. पटेल (28) ने 2015 में पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर हिंसक आंदोलन का नेतृत्व किया था. कभी भाजपा के धुर आलोचक रहे पटेल के खिलाफ गुजरात की तत्कालीन भाजपा सरकार ने राजद्रोह सहित कई आरोपों में मामले दर्ज किए थे. पटेल 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे और बाद में उन्हें राज्य इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. हालांकि, इस महीने की शुरुआत में उन्होंने पार्टी से अलग होने का फैसला किया था. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद, ऐसी अटकलें थीं कि वह राज्य में सत्तारूढ़ दल भाजपा में शामिल हो सकते हैं. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.