नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने इंस्टाग्राम पर बनाए गए ग्रुप बॉयज लॉकर रूम' (Boys Locker Room) के एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले मंगलवार को साइबर सेल ने ग्रुप के एक नाबालिक मेंबर को पकड़ा था जो दिल्ली के एक नामी स्कूल का छात्र था.


पुलिस के मुताबिक, साइबर सेल ने इंस्टाग्राम अथॉरिटी से इस ग्रुप और ग्रुप के बाकी मेंबर्स की जानकारी मांगी है. जो कि साइबर सेल को इंस्टाग्राम अथॉरिटी से अभी मिलनी बाकी है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के मोबाइल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है और बाकी ग्रुप मेंबर्स की भूमिका की जांच में जुट गई है.


दरअसल, ट्विटर पर #बॉयज_लॉकर_रूम के नाम से एक ग्रुप ट्रेंड कर रहा था. इस हैशटैग के जरिए ये कहा जा रहा था कि दिल्ली में कुछ लड़कों ने सोशल प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर बॉयज लॉकर रूम के नाम से एक ग्रुप बनाया हुआ है. इस ग्रुप में कुछ छात्र लड़कियों की मॉर्फ पिक्चर डालकर अश्लील और भद्दे कमेंट कर रहे थे. जिसके बाद इसी इंस्टाग्राम के एक सदस्य ने इस ग्रुप के स्क्रीनशॉट ट्विटर पर डालकर वायरल कर दिए. जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस से की थी.


दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने इंस्टाग्राम एडमिनिस्ट्रेशन को एक पत्र लिखकर इस ग्रुप के बारे में डिटेल मांगी और स्वत: संज्ञान लेते हुए आईटी एक्ट 66 और 67A के तहत अज्ञात लोगो के खिलाफ केस दर्ज किया था. जिसकर बाद मंगलवार को ग्रुप के एक नाबालिग मेंबर को पकड़ा था. उसी से पूछताछ के बाद ग्रुप के एडमिन की गिरफ्तारी की गई है.


'बॉयज लॉकर रूम' चैट मामले से परेशान हुए अभिभावक, पढ़िए ऐसे वक्त में क्या करें मां-बाप