Delhi Electrocution Death: देश की राजधानी में बीते रविवार (25 जून) को एक चौंकाने वाली घटना सामने आई थी जब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक महिला की करंट लगने से मौत हो गई. इस मामले को लेकर एनएचआरसी ने रेलवे बोर्ड, दिल्ली सरकार एवं नगर पुलिस प्रमुख को नोटिस जारी किया है. दिल्ली के मुख्य रेलवे स्टेशन पर हुई इस घटना से लगभग आधे घंटे पहले ही शहर के एक अन्य हिस्से में भी इसी तरह का हादसा हुआ जिसमें एक 17 वर्षीय किशोर की मौत हो गई.


ये घटना 25 जून को दिल्ली के तैमूर नगर में सामने आई थी. सोहेल नामक ये लड़का घर से निकलकर कहीं जा रहा था. इसी दौरान सड़क पर भरे बारिश के पानी में पड़े बिजली के खुले तार से करंट लगने से उसकी मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया तो पाया कि बारिश के बाद गली में पानी जमा था और बिजली का झटका लगने से लड़के की मौत हो गई. 


बेंगलुरु से दिल्ली आया था सोहेल


बेंगलुरु का रहने वाला सोहेल पढ़ाई करने के लिए दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अपने चाचा के घर आया था. वह दिन में अपने चाचा के घर रहता था और रात में सोने के लिए पूर्वी दिल्ली के सीमापुरी में अपने एक अन्य रिश्तेदार के घर चला जाता था. मृतक लड़के की रिश्तेदार नजमा ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि बारिश के पानी में खुला तार होने के कारण करंट लगने से उसकी मौत हो गई. वह बेंगलुरु से यहां पढ़ने आया था. 


पुलिस ने मामले की जांच की शुरू


सोहेल के परिवार के सदस्य मूल रूप से पश्चिम बंगाल के हैं. उन्होंने कहा कि सोहेल को अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. ये हादसा रविवार को दोपहर के समय हुआ था. इसके आधे घंटे बाद ही तैमूर नगर से करीब 16 किमी दूर 34 वर्षीय शिक्षिका साक्षी आहूजा भी इसी तरह के हादसे का शिकार हो गईं. 


नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर महिला की मौत


दिल्ली पुलिस और रेलवे ने इस घटना के मद्देनजर अलग-अलग जांच शुरू कर दी है. रेलवे ने कहा कि महिला की मौत की जांच के लिए एक समिति बनाई गई है. ये हादसा तब हुआ जब गेट नंबर एक के पास नई दिल्ली रेलवे स्टेशन परिसर में साक्षी आहूजा चंडीगढ़ जाने के लिए ट्रेन में सवार होने जा रही थीं. प्राथमिक जांच के अनुसार, बारिश में आहूजा अपना संतुलन खो बैठीं. जब उन्होंने अपने आप को संभालने के लिए बिजली के एक खंभे को पकड़ा तो वह वहां पड़े कुछ खुले तारों के संपर्क में आ गईं और करंट लगने से उनकी मौत हो गई. 


सड़कों पर खुली पड़ी तारें हुईं जानलेवा


पुलिस ने बताया कि घटना के समय महिला के साथ उसके पिता, मां, भाई, बहन और दो बच्चे भी थे. आहूजा लक्ष्मी नगर क्षेत्र के प्रियदर्शनी विहार में एक स्कूल में शिक्षिका थी. देश की राजधानी में रविवार से मानसून की बारिश हो रही है. जिस वजह से जगह-जगह जलभराव भी हुआ है. इसी बीच सड़कों पर खुली पड़ी ये तारें जानलेवा होती जा रही हैं. 


(इनपुट पीटीआई से भी)


ये भी पढ़ें- 


सीएम केजरीवाल के आवास पर खर्च की जांच CAG से कराए जाने से AAP का पलटवार, बीजेपी पर साधा निशाना