Madhya Pradesh Bomb Blast: मध्य प्रदेश में इंदौर (Indore) जिले के महू के बेरछा इलाके में एक बम विस्फोट (Bomb Blast) हुआ है. इसमें एक बच्चे की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक ये विस्फोट दो लोगों के बीच विवाद (Dispute) को लेकर हुआ. इस विवाद के समय भीड़ इकट्ठा हो गई, उसी समय किसी ने वहां बम फेंक दिया और विस्फोट हो गया.


घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. इस मामले पर एएसपी शशिकांत कंकणे ने बताया कि दो लोगों में आंतरिक विवाद था. विवाद बढ़ने के बाद एक पक्ष की तरफ से बम फेंक दिया गया जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई है. 12 से 14 लोग घायल हुए हैं. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस फिलहाल आगे की जांच कर रही है.






सेना की फायरिंग रेंज के पास बेरछा गांव


बताया जा रहा है कि बेरछा (Berchha) गांव सेना की फायरिंग रेंज (Army Firing Range) के पास में ही है. सूत्रों की जानकारी के मुताबिक, फायरिंग रेंज में डिफेक्टिव बम (Defective Bomb) रह जाते हैं इन बमों को गांव के लोग उठा ले जाते हैं. कहा जाता है कि इन बमों में पीतल निकलता है इसलिए गांव के लोग बम उठा लेते हैं. इसी तरह के एक बम को विवाद के दौरान फेंक दिया गया.


ये भी पढ़ें: Afghanistan Bomb Blast: अफगानिस्तान में क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान आत्मघाती हमला, सुरक्षित जगहों पर ले जाए गए सभी खिलाड़ी


ये भी पढ़ें: Patna Bomb Blast: पटना सिविल कोर्ट में सबूत के तौर पर लाया गया बम फटा, ब्लास्ट में कदमकुआं थाने का ASI घायल