Blood Donation Camp in ABP News: रक्तदान महादान कहा जाता है. देशभर में अलग-अलग एनजीओ की तरफ से समय-समय पर ब्लड डोनेशन कैंप चलाए जाते हैं. विपत्ति की घड़ी में इसी ब्लड से लोगों की जान बचाई जाती है. एबीपी न्यूज़ में बुधवार यानी 27 अप्रैल को ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया.


डोनेट ब्लड एंड सेव लाइव्स नाम से चलाए गए इस ब्लड डोनेशन कैंप में एबीपी न्यूज़ के स्टाफ ने काफी बढ़ चढ़कर हिस्सा और अपना ब्लड डोनेट किया गया. इसका नारा दिया गया था- ए लिटिल गोज, ए लॉन्ग वे.


भगवान बुद्द चैरिटेबल ब्लड बैंक की तरफ से इस ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया था. ब्लड डोनेट करने के बाद एबीपी न्यूज़ के स्टाफ ने कहा कि ऐसा समाज में सभी लोगों को करना चाहिए क्योंकि इससे ना सिर्फ जरूरत पड़ने पर दूसरों की जान बचाई जा सकती है बल्कि यह समाज सेवा से जुड़ने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.



 


एबीपी न्यूज़ के डिजिटल विंग में काम करने वाले राजेश कुमार बताया कि वो अक्सर अपना ब्लड डोनेट करते रहते हैं. उनका मानना है कि ऐसा सभी को करते रहना चाहिए क्योंकि इससे न सिर्फ समाज की सेवा होती है बल्कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों का भी मानना है कि ब्लड डोनेट करने से नया खून बनता है जो स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक है. उन्होंने बताया कि वे साल में जरूर एक या दो बार अपना ब्लड किसी ब्लड डोनेशन कैंप में डोनेट करते हैं.  




हालांकि, डोनेशन कैंप में एबीपी न्यूज़ के स्टाफ का ब्लड लेने से पहले सैंपल की जांच की गई. ब्लड में हिमोग्लोबिन की कमी की वजह से कई का सैंपल लेने से मना कर दिया गया. उन्हीं स्टाफ में से एक थीं मानसी नार्गवानी. मानसी का कहना है कि अगली बार कोशिश करेगी उनका हिमोग्लोबिन बढ़े ताकि वो अपना ब्लड डोनेट कर समाज सेवा में योगदान कर सकें.


ये भी पढ़ें: UP News: शादी के दिन लगाया गया ब्लड डोनेशन कैंप, दूल्हे सहित परिवार ने डोनेट किया 21 यूनिट ब्लड