Karnataka Elections: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राज्य में बीजेपी ने सेंध लगाना शुरू कर दिया है. इस बार तो पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गढ़ में सेंधमारी कर दी. दरअसल बीजेपी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गृह जिले कलबुर्गी में मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए हुए चुनाव में जीत हासिल की है.


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कर्नाटक में मई के महीने विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में कांग्रेस की हार और बीजेपी की जीत काफी अहम हो जाती है. महापौर के इस चुनाव में विशाल दरगी ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश कपनूर को एक वोट से हराया है. विशाल दरगी को कुल 33 वोट मिले और प्रकाश कपनूर को 32. वहीं, शिवानंद पिस्ती ने अपनी कांग्रेस प्रतिद्वंदी विजयलक्ष्मी को हराकर उप महापौर पद पर कब्जा जमाया है.


विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगी कांग्रेस


भले ही कांग्रेस के लिए विधानसभा चुनाव से पहले बुरी खबर आई हो लेकिन पार्टी राज्य में जीत के लिए दमखम के साथ लड़ रही है. महापौर वाले चुनाव में भी हार-जीत का अंतर ज्यादा नहीं रहा. वहीं, दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि वह उस सीट के संबंध में पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करेंगे, जहां से वह कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे फिर चाहे उन्हें 20 सीटों पर ही चुनाव क्यों न लड़ना पड़े.


बीजेपी के इस नेता के कांग्रेस में शामिल होने की खबर


बीजेपी के मौजूदा MLC बाबूराम चिंचंसुर काग्रेस में शामिल हो सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, चिंचंसुर ने गुरमित्कल निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मांगा था, लेकिन उन्हें टिकट देने से से इनकार कर दिया गया क्योंकि वर्तमान में वो MLC हैं. इसी से नाराज होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया.


ये भी पढ़ें: टीपू सुल्तान को किसने मारा? कर्नाटक चुनाव से पहले बीजेपी ने किया ये बड़ा दावा, पढ़ें