Arunachal Pradesh Panchayat ByElection: अरूणाचल प्रदेश में अगले हफ्ते होने वाले पंचायत उप चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 130 में से 102 सीट पर निर्विरोध जीत दर्ज की है. पंचायत मंत्री बामांग फेलिक्स ने बुधवार को यह जानकारी दी. प्रदेश में पंचायत की 130 सीट पर और जिला परिषद की एक सीट पर 12 जुलाई को उप चुनाव होना है. प्रदेश बीजेपी द्वारा जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक, तवांग, पश्चिम कामेंग, अपर सुबनसिरी, सियांग और तिरप सहित कुल 14 जिलों में ग्राम पंचायत मेंमबर की सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों का वाकओवर था. 


फेलिक्स ने बताया कि पंचायत की 130 सीट में से भारतीय जनता पार्टी ने 102 सीट पर निर्विरोध जीत दर्ज की है. उन्होंने बताया कि 14 अन्य सीट पर कांग्रेस (Congress) और एनपीपी (NCP) के उम्मीदवार तथा निर्दलीय प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Chief Minister Pema Khandu) ने ट्वीट कर इस जीत के लिये कार्यकर्ताओं और समर्थकों को धन्यवाद दिया. वहीं दूसरी तरफ पंचायत चुनाव में बीजेपी को मिली इस जीत से कार्यकर्ताओं में जोश है. प्रदेश बीजेपी ने इस जीत से गदगद होकर सभी कार्यकर्ताओं को पूरे जोश के साथ गांवों के विकास में भागीदार बनने के लिए कहा है. 


40 सीटों पर नहीं हो सका चुनाव


बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव संबंधी कानूनी व्यवस्था और दूसरे प्रशासनिक मुद्दों के कारण चांगलांग जिले के विजयनगर उपमंडल में 40 पंचायत सीटों और एक जिला परिषद की सीट पर चुनाव को रोक दिया है. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा कि अरूणाचल प्रदेश के लोगों का मुख्यमंत्री पर पूरा विश्वास है जो लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिये दिन रात काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमे पूरा विश्वास है कि बीजेपी अरूणाचल प्रदेश के लोगों के विश्वास पर खरी उतरेगी. उन्होंने कहा कि इस जीत का श्रेय हमारे उन कार्यकर्तों को जाता है जो दिन रात लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. इसी का नतीजा है कि बीजेपी को पंचायत चुनाव में इस प्रकार से एक एतिहासिक जीत हासिल हुई है.


इसे भी पढ़ेंः-


Khwaja Sayyad Chishti Murder: नासिक में मुस्लिम 'धर्म गुरू' की गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार, जांच में जुटी पुलिस


LPG Price Hike: महंगाई का झटका, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतें बढ़ीं, जानिए कितनी महंगी हुई आपकी रसोई गैस