जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार (4 अक्टूबर) को एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ईडी भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दायां हाथ बन गई है और विपक्षी नेताओं के खिलाफ इसका इस्तेमाल करती है. मुफ्ती ने आरोप लगाया कि बीजेपी विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. से डरी हुई है. उन्होंने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के मामले में यह टिप्पणी की है. 


महबूबा मुफ्ती बुधवार को जम्मू में अपने कार्यकर्ताओं से मिलने पीडीपी दफ्तर पहुंची थीं. वहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस समय जो सरकार है वह हर फ्रंट पर फेल हो गई है. उन्होंने कहा, 'युवाओं को रोजगार देने में, महंगाई से निपटने में बीजेपी फेल हो गई है. गरीब जहर खाने की कगार पर पहुंचा है. चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है.'


और क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती
महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा, 'ऐसे में ईडी बीजेपी का दायां हाथ बन गई है. विपक्ष का बीजेपी मुकाबला कर नहीं पाती, खासकर जो इंडिया एलाइंस बना है उससे डरे हुए हैं और इसलिए ईडी का इस्तेमाल करके पहले लोगों पर आरोप लगाते हैं और जब वही लोग बीजेपी में शामिल होते हैं वह अच्छे लोग हैं.' मुफ्ती ने कहा, 'यह ब्लैकमेलिंग टैक्टिक है, बीजेपी का विपक्ष को दबाने के लिए और अपनी नाकामियां छुपाने के लिए. बेरोजगारी, महंगाई और मणिपुर से लेकर उज्जैन तक 12 साल से की बच्ची से लेकर 80 साल की औरत तक के साथ दुष्कर्म होता है.'


महबूबा मुफ्ती ने कहा- ध्यान भटकाने के लिए डाली जा रहीं रेड
महबूबा मुफ्ती ने न्यूज पोर्टल न्यूजक्लिक रेड को लेकर कहा कि इन तमाम मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए रेड डाली जाती हैं. कल जो मीडिया हाउसों पर रेड मार गया वह भी इसी कड़ी का हिस्सा है क्योंकि बीजेपी सच सुनना नहीं चाहती और अगर कोई इनसे सवाल करे तो यह घबरा जाते हैं और ईडी का इस्तेमाल करते हैं.


जनगणना के मुद्दे पर भी बोलीं
जनगणना के मुद्दे पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह बिल्कुल सही है ताकि हमें चले है कि हमारे समाज में गरीब से गरीब  लोग कितने हैं और उनको कितना फायदा हो रहा है, और कितना नुकसान उनको हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि इससे देश की संपत्ति, जो बीजेपी ने कुछ बड़े पूज्य पूंजीपतियों के हवाले की गई है, का पता चलेगा. इस सेंसस से देश के मूल जरूरतमंदों को संपत्ति में हिस्सा मिलेगा.


यह भी पढ़ें:-
जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी करने से क्‍यों पीछे हट रही बीजेपी, क्‍या अब उसे होना पड़ेगा मजबूर?