नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. रिपोर्ट्स के अनुसार, अधिकारी ने शाह और नड्डा को विधानसभा चुनावों में ममता बनर्जी सरकार को हटाने के असफल प्रयास के बाद भगवा कैडर में व्याप्त भावना से अवगत कराया. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने अधिकारी को दिल्ली बुलाया था और वह सोमवार रात पहुंचे. अब आज वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. ये मुलाकात दोपहर 12 बजे होने की उम्मीद है.


मंगलवार सुबह अधिकारी ने शाह से उनके आवास पर मुलाकात की और पश्चिम बंगाल से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की. बैठक के बाद, अधिकारी ने ट्वीट किया, 'कई मामलों पर चर्चा की और बंगाल के लिए आशीर्वाद मांगा. माननीय गृहमंत्री ने आश्वासन दिया, वह हमेशा बंगाल के लिए थे और रहेंगे.'




इसके बाद शाम को अधिकारी ने नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की. बैठक के बाद उन्होंने ट्वीट किया, 'बीजेपी के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से मिलकर खुशी हुई. बंगाल के महत्वपूर्ण मुद्दों और इसके समाधान पर चर्चा की. निश्चिंत रहें कि पार्टी हर कार्यकर्ता के साथ हर समय है.'


इन मुद्दों पर हुई चर्चा
सूत्रों ने यह भी कहा कि अधिकारी ने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को उन नेताओं के एक वर्ग में अशांति के बारे में भी जानकारी दी, जो विधानसभा चुनाव से पहले भगवा खेमे में शामिल हो गए थे और अब तृणमूल कांग्रेस में वापसी की योजना बना रहे हैं. पता चला है कि अधिकारी ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हुई हिंसा के बारे में भी जानकारी दी. तृणमूल कार्यकर्ताओं के हमले के बाद दूसरे राज्यों में शरण लेने वाले कैडरों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने की योजना भी सामने आई.


नारद मामले में खुद को बचाने के लिए दिल्ली में हैं अधिकारी?
अमित शाह और पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच हुई बैठक के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी विधायक नारद स्टिंग टेप मामले में सीबीआई द्वारा मुकदमा चलाए जाने से खुद को बचाने के लिए दिल्ली गए हैं. तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव एवं पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद के हालात को लेकर अधिकारी की शाह के साथ बैठक 'नाटक' है और भले ही भगवा दल ने राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल के खिलाफ आरोप लगाए हो, लेकिन लोग मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन करना जारी रखेंगे.


ये भी पढ़ें-
बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई के खिलाफ केस दर्ज, TMC ने लगाया चोरी का आरोप


सरकार की फ्री वैक्सीन और अन्न देने की योजना, इस वित्त वर्ष 1.15 लाख करोड़ का आएगा खर्चा