BJP Morcha National Working Committee: बीजेपी (BJP) की संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पटना (Patna) में आज से आयोजित होने जा रही है. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शामिल होंगे. बीजेपी के सभी सात मोर्चों (BJP Samyukta Morcha) की दो दिन की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज शुरु होगी. बैठक ज्ञान भवन में आयोजित की गई है. यह पहला मौका है, जब बीजेपी के सातों मोर्चे जिसमें महिला, युवा, किसान, पिछड़ा-अतिपिछड़ा, एसी, एसटी और अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यसमिति की बैठक एक साथ आयोजित की जा रही है. 


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) आज बैठक के उद्घाटन सत्र में शामिल होंगे, जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक दिन बाद कार्यकारिणी का समापन करेंगे. 


पटना में बीजेपी संयुक्त मोर्चा की बैठक


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कार्यकारिणी में शिरकत करने वाले अन्य लोगों में पार्टी के सभी राष्ट्रीय महासचिव और मोर्चा पदाधिकारी शामिल हैं. जेपी नड्डा सुबह 10.30 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. सुबह 11.40 बजे पटना हाईकोर्ट के पास बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर रोड शो करते हुए गांधी मैदान के पास जेपी की प्रतिमा के पास पहुंचेंगे.


जेपी नड्डा का कार्यक्रम


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार सुबह 11.40 बजे पटना हाईकोर्ट के पास बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर रोड शो करेंगे. दोपहर 1.45 बजे मौर्या होटल में आयोजित ‘ग्राम संसद’ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे· दोपहर 3.30 बजे ज्ञान भवन में एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे· शाम 4 बजे बीजेपी के संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का उद्घाटन करेंगे. जानकारी के मुताबिक ये बैठक शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक चलेगी.


क्या नीतीश कुमार से नड्डा और शाह की होगी मुलाकात?


बीजेपी की बैठक (BJP Meeting) में शामिल होने वाले नेताओं से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) नहीं मिल पाएंगे. हालांकि जब कभी भी बीजेपी के दिग्गज नेता बिहार के दौरे पर रहे हैं तो सीएम नीतीश कुमार की उनसे मुलाकात हुई है, लेकिन इस बार वो कोरोना संक्रमित होने की वजह से इन नेताओं से नहीं मिल सकेंगे. दरअसल हाल ही में सीएम की कोविड-19 की जांच हुई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. वहीं, जेडीयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री (Bihar CM) अगर स्वस्थ रहते तो निश्चित तौर से उनकी गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात होगी.


ये भी पढ़ें:


PM Modi: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पहले सम्मेलन को संबोधित करेंगे PM मोदी, इस कार्यक्रम में भी होंगे शामिल


अमित शाह की मौजूदगी में 30 हजार किलो ड्रग्स नष्ट करेगी NCB की टीमें, आज चंडीगढ़ में है राष्ट्रीय सम्मेलन