Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार मंगलवार, 29 नवंबर 2022 की शाम को खत्म हो चुका है. इस बीच दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात के वडोदरा पहुंचे और एक रैली को संबोधित किया. इस रैली में उन्होंने चीन में कोरोना से लेकर रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध की भी बात की.


रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि महात्मा गांधी ने आजादी के लिए प्रेरित किया तो 500 से ज्यादा रियासतों को मिलाकर अखंड भारत सरदार वल्लभ भाई पटेल ​ने बनाया. गुजरात के लोग बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्होंने ऐसी धरती पर जन्म लिया है. इसके साथ ही उन्होंने चीन में कोरोना से मचे हाहाकार पर बात करते हुए कहा कि चीन में विद्रोह हो रहा है. लॉकडाउन लगा हुआ है लेकिन हमारे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को बूस्टर डोज लगवा दिया है.


पीएम मोदी की तारीफ में क्या बोले नड्डा?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पुतिन और जेलेंस्की से बात करके रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को रुकवा दिया था और यूक्रेन में पढ़ रहे भारतीय छात्र सकुशल अपने घर, अपने देश वापस लौट पाए. उन्होंने कहा कि साल 2014 में नरेंद्र मोदी ने मुझे स्वास्थ्य मंत्री बनाया था. तब उन्होंने कहा था कि लोगों को 5 लाख रुपये तक का हेल्थ कवर देना है और फिर आयुष्मान योजना की शुरुआत की गई. लोगों को अंधेरे से निकालने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है.


जेपी नड्डा का कांग्रेस पर हमला


इसी के साथ जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जवाहर लाल नेहरू ने एक एम्स बनाया, अटल बिहारी वाजपेयी ने 6 एम्स बनवाए और नरेंद्र मोदी ने 15 एम्स बनवाए हैं. अब राजकोट में भी एम्स बन रहा है. उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रधानमंत्री ने शौचालय की बात की तो कांग्रेस के लोगों ने उनका मजाक बनाया लेकिन आज हर घर में इज्जत घर बनाकर महिलाओं को सम्मान देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है.


ये भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: 'जो फसली बटेर होते हैं...', जेपी नड्डा का कांग्रेस-आप पर निशाना