BJP Parliamentary Board Meeting: दिल्ली में बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की आज बैठक होने जा रही है. ये बैठक शाम 5:30 बजे होगी. बैठक में एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार (Vice President Candidate) के नाम पर मुहर लग सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी इसमें मौजूद रहेंगे. 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है. इसमें नामांकन की आखिरी तारीख 19 जुलाई ही है. ऐसे में उम्मीद है कि आज उपराष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर कोई अंतिम फैसला लिया जा सके.


बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक (BJP Parliamentary Board Meet) में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे. 


बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक


उपराष्ट्रपति के चुनाव (Vice President Election) में काफी कम दिन बचे हैं. बीजेपी ऑफिस में होने वाली पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार को लेकर चर्चा होगी और उस पर कोई अंतिम फैसला लिया जा सकता है. इस बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे. 


NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार पर लग सकती है मुहर


बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान ही बीजेपी नेता (BJP Leaders) एनडीए (NDA) में शामिल घटक दलों के नेताओं के साथ ही फोन पर विचार विमर्श करेंगे और इसके बाद एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार (NDA Vice President Candidate) के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. मौजूदा वक्त में लोकसभा (Lok Sabha) में बीजेपी के 303 मेंबर हैं, जबकि राज्यसभा (Rajya Sabha ) में 91 सदस्य हैं. राज्यसभा में इन 91 सदस्यों के अलावा 5 नामित सदस्य भी बीजेपी को अपना वोट दे सकते हैं.


ये भी पढ़ें:


Bundelkhand Expressway: पीएम मोदी आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे उद्घाटन, दिल्ली से चित्रकुट की कम होगी दूरी


Protest Ban: कांग्रेस ने लगाया संसद में विरोध प्रदर्शनों पर रोक का आरोप, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बोले- ये रुटीन प्रोसेस