Karnataka Politics: कर्नाटक बीजेपी की ओर से मंगलवार (27 फरवरी, 2024) को राज्यसभा सांसद नासिर हुसैन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. बीजेपी ने आरोप लगाया कि राज्यसभा चुनाव में नसीर हुसैन की जीत का जश्न मानाने के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे. इस मामले को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. बीजेपी नेता नितेश राणे ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.


बीजेपी नेता नितेश राणे ने कहा, "मुस्लिम लीग का दूसरा नाम ही कांग्रेस है. ऐसा इसलिए क्योंकि जहां-जहां कांग्रेस की सत्ता है, वहां-वहां पाकिस्तान के झंडे लहराते हैं, वहां पाकिस्तान जिंदबाद के नारे लगते हैं. उन्हें पाकिस्तान की इतनी ही याद आ रही है तो फिर उन्हें भारत में रखने की जरूरत ही नहीं है. भारत न्याय यात्रा को लेकर सीधा पाकिस्तान चले जाना चाहिए."


संजय राउत ने महाराष्ट्र की सरकार गिर जाने को लेकर बयान दिया था. इसके जवाब में बीजेपी नेता नितेश राणे ने कहा- यह उनका पुराना डायलॉग हो गया है. संजय राउत और आदित्य ठाकरे हर-महीने कहते रहते हैं कि महाराष्ट्र की सरकार गिर जाएगी. न ही आदित्य ठाकरे की आवाज बदली है और न ही हमारी सरकार बदली है.



कांग्रेस के तीन बीजेपी के एक उम्मीवाद हुए निर्वाचित


बीजेपी विधायक और मुख्य सचेतक डोड्डानगौड़ा पाटिल और एमएलसी रविकुमार ने राज्यसभा सांसद नासिर हुसैन की जीत के जश्न के दौरान लगे नारे को लेकर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. कर्नाटक में मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन सीट, जबकि बीजेपी एक सीट जीती. इस चुनाव में क्रॉस वोटिंग हुई थी, जो बीजेपी के लिए एक झटका है. राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए उम्मीदवारों में कांग्रेस से अजय माकन, जीसी चंद्रशेखर और सैयद नासिर हुसैन और बीजेपी के नारायणसा के भांडगे हैं. 


ये भी पढ़ें : संदेशखाली केस: शाहजहां शेख को CBI, ED या पुलिस में से कोई भी कर सकता है गिरफ्तार- HC ने किया साफ