Rahul Gandhi Remarks On PM Modi: बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गौतम अडानी के संबंध में की गई टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि संसद में उनके बयान भ्रामक, अपमानजनक और अभद्र थे. दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक पत्र भी लिखा. दुबे ने पत्र में राहुल गांधी पर सदन को गुमराह करके नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने पीएम मोदी पर दस्तावेजी साक्ष्य के बिना क्रोनी कैपिटलिज्म का आरोप लगाया.


दुबे ने अपने पत्र में लिखा, 'लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के मोशन ऑफ थैंक्स पर चर्चा में भाग लेते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ कुछ असत्यापित, अपमानजनक और मानहानिकारक बयान दिए.' उन्होंने कहा कि ये बयान भ्रामक, अपमानजनक, अशोभनीय और असंसदीय थे. इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सदन की गरिमा को ठेस पहुंची है.


'ये सदन की अवमानना का मामला है'


निशिकांत दुबे ने लिखा, 'राहुल गांधी... ने अपने बयानों के समर्थन में कोई विधिवत प्रमाणित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया है. इस तरह, उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है जो किसी भी दस्तावेजी साक्ष्य के अभाव में सदन को गुमराह करने जैसा है... उनका ये आचरण सदन की अवमानना ​​​​का मामला है. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन और सदन की अवमानना ​​​​के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें.'


'बेबुनियाद, शर्मनाक और लापरवाही भरे आरोप लगाए'


बीते दिन मंगलवार (7 फरवरी) को राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अरबपति गौतम अडानी पर संसद में तीखा हमला किया. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर गौतम अडानी के व्यापारिक साम्राज्य को मदद करने का आरोप लगाया. उनके आरोपों पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी प्रतिक्रिया दी. 


उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उन्होंने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बेबुनियाद, शर्मनाक और लापरवाही भरे आरोप लगाए. प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस खुद बड़े घोटालों में शामिल रही है, जिससे देश की छवि धूमिल हुई है.


ये भी पढ़ें- जोरदार बयान और तीखे तेवर! संसद के हर सत्र में सुर्खियां बटोरती हैं महुआ मोइत्रा, जानें कब क्या कहा