नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर गहमागहमी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच पूर्व क्रिकेटर और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने सोमवार को शिवसेना पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिस पार्टी की 56 सीटें ही चुनाव में आई हों उसकी पार्टी का सीएम कैसे हो सकता है.


गौतम गंभीर ने कहा, ''शिवसेना का एनडीए के साथ गठबंधन महाराष्ट्र की जनता के लिए ठीक नहीं है. शिवसेना ने चुनाव में 56 सीटें जीतीं हैं. अपनी पार्टी का मुख्यमंत्री बनाने के लिए शिवसेना अपनी सबसे बड़ी आलचोक पार्टी के साथ हाथ मिला सकती है. यदि शिवसेना ऐसा करती है तो पार्टी के लिए भविष्य में खतरा हो सकता है.''


गंभीर ने कहा कि बीजेपी की स्थिति महाराष्ट्र में मजबूत हुई है. देवेंद्र फडणवीस का 5 साल का कार्यकाल बहुत ही अच्छा रहा है. साथ ही बीजेपी ने 5 सालों में बड़ी पार्टी के रूप में पहचान बनाई है. उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाई तो शिवसेना के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी.


महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति अभी क्या है?
बता दें कि शिवसेना नेताओं ने सोमवार की शाम राज्यपाल से भेंट कर संख्या बल जुटाने के लिए तीन दिन की मोहलत मांगी थी. लेकिन राज्यपाल ने इसे ठुकरा दिया. इसके बाद अब राज्यपाल ने एनसीपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. राज्यपाल से मिलने गए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे कांग्रेस का समर्थन पत्र नहीं दे पाए थे.


शिव सेना के बहुमत साबित करने में असमर्थ रहने के बाद अब गेंद राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी यानी NCP के पाले में है. बीजेपी और शिवसेना द्वारा समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल तक ना पहुंचा पाने की स्थिति में अब राज्यपाल ने एनसीपी को सरकार बनाने के लिए निमंत्रण दिया है. एनसीपी को 24 घंटे का समय दिया गया है. एनसीपी राज्य में बीजेपी और शिव सेना के बाद तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है.