Tax Department Raid: विधान परिषद के सदस्य (MLC) और बीजेपी नेता आर शंकर (R Shankar) के घर पर कमर्शियल टैक्स विभाग (Commercial Tax Department) ने रेड मारी है. इस दौरान टीम को 6000 साड़ियां और 9000 स्कूल बैग मिले. माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) लड़ने की तैयारी कर रहे शंकर ने चुनावों को ध्यान में रखते हुए वोटर्स को लुभाने के लिए ये सारी चीजें जमा की थीं. इन सभी चीजों को जब्त कर लिया गया है. 


लोकायुक्त पुलिस की तरफ से बीजेपी विधायक मदल विरुपाक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल के घर पर तलाशी और जब्ती अभियान चलाने के कुछ दिनों बाद यह छापेमारी की गई है. जांचकर्ताओं को 6.1 करोड़ रुपये नकद मिले और प्रशांत और अन्य से पूछताछ की जा रही है. साड़ी और बैग के साथ 20-30 लाख रुपये की प्लेट और घरेलू सामान भी मिला है. 


सात घंटे चली कार्रवाई


टैक्स विभाग की कार्रवाई करीब सात घंटे तक चली और जब्त सामान को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया. हावेरी के डिप्टी कमिश्नर रघुनंदन मूर्ति ने कहा कि अगर एमएलसी बिल उपलब्ध नहीं करा पाया तो उनके खिलाफ कोर्ट की मंजूरी के बाद मामला दर्ज किया जाएगा. वहीं, इसपर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कहा कि इससे पता चलता है कि सरकारी एजेंसियां स्वतंत्र हैं. 


कौन हैं MLC आर शंकर 


प्रज्ञावंता जनता पार्टी (Pragyavanta Janata Party) के टिकट पर 2018 में शंकर रानीबेन्नूर विधानसभा सीट से चुने गए थे. उन्होंने कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार को समर्थन देने का वादा किया था लेकिन 2019 में बीजेपी में शामिल हो गए. वह उन 17 विधायकों में से एक थे जिन्हें अयोग्य घोषित किया गया था. जबकि बीजेपी ने उन्हें उपचुनावों में टिकट से वंचित कर दिया था, उन्हें एमएलसी बनाया गया था. 


ये भी पढ़ें: 


Andhra Pradesh MLC Elections Result: श्रीकाकुलम निर्वाचन क्षेत्र YSRCP की जीत, कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही काउंटिंग, एक क्लिक में पढ़ें सभी अपडेट