दार्जिलिंग हिल्स के कुर्सेओंग से भाजपा विधायक बिष्णु प्रसाद शर्मा ने उत्तर बंगाल क्षेत्र को पश्चिम बंगाल से अलग कर एक नया राज्य बनाने की मांग की है. बिष्णु प्रसाद शर्मा ने गृह एवं पहाड़ी मामलों के विभाग के बजट पर चर्चा के दौरान दावा किया कि उत्तर बंगाल में कोई विकास नहीं हुआ है और नए राज्य का निर्माण ही लोगों की समस्याओं को दूर करने का एकमात्र तरीका है. "पहाड़ी इलाकों में रहने वालों को बहुत लंबे समय से वंचित किया गया है. उत्तर बंगाल के विभिन्न समुदायों जैसे गोरखा, राजबंशी, आदिवासियों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित किया गया है.


सुवेंदु अधिकारी ने भी माना, नहीं हुआ है विकास


उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा विधायकों को डराया और आतंकित किया जा रहा है. हम चाहते हैं कि उत्तर बंगाल एक अलग राज्य हो ताकि हमारी समस्याओं का समाधान हो सके. इसके बाद में भाजपा के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने भी दावा किया कि पहाड़ी और उत्तरी बंगाल के लोग लंबे समय से वंचित हैं. वहीं उनके इस बयान पर मंत्री और टीएमसी के नेता फिरहाद ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसे राष्ट्र विरोधी मांग बताया है और बिष्णु प्रसाद शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.


कई बार उठ चुकी है अलग राज्य की मांग


बता दें कि वेस्ट बंगाल में अलग राज्य की मांग पहली बार सामने नहीं आई है. इससे पहले भी इस राज्य के दूसरे हिस्सों को लेकर कई नेता या संगठन अलग राज्य की मांग कर चुके हैं. इन्हीं में गोरखालैंड, कमतापुर और ग्रेटर कूचबिहार को अलग राज्य बनाने की मांग कई बार उठी है.


ये भी पढ़ें


चुनाव में हार के बाद बागी नेताओं की गुटबंदी से फूट की ओर बढ़ रही कांग्रेस, जी-23 गुट ने पार्टी नेतृत्व को दी ये नसीहत


21 मार्च को दोपहर 3 बजे योगी आदित्यनाथ लेंगे CM पद की शपथ, मंत्रियों की लिस्ट पर हुआ मंथन