नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आए-दिन वीडियो वायरल होते रहते हैं. अब एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान राज्यमंत्री के लिए मंदिर खोला गया. राज्यमंत्री ने मंदिर में पूजा की. पुलिस की सख्ती सिर्फ आम लोगों के लिए है. आखिर क्या है वीडियो का सच? हम बताते हैं.


वीडियो में बीजेपी की महिला और बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा शिवलिंग पर दूध चढ़ाते नजर आ रही हैं. वीडियो के आखिर में मंदिर के ऊपर शिव मंदिर धाम कैथल लिखा दिखाई दे रहा है. दावा किया जा रहा है कि मंत्री लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे. मंत्रियों के लिए मंदिर खोले जा रहे हैं. पुलिस सिर्फ आम लोगों पर सख्ती दिखा रही है.



आखिर सच क्या है?
मंदिर के ऊपर शिव मंदिर धाम कैथल लिखा था. इसलिए तहकीकात कैथल से ही शुरू की. वीडियो हरियाणा के कैथल का ही निकला. वीडियो में बीजेपी की महिला और बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा हैं. मंदिर में पूजा का ये वीडियो 17 मई का है. वहां राज्यमंत्री कमलेश ढांडा राहत सामग्री बांटने गई थीं. लेकिन उससे पहले उन्होंने मंदिर में पूजा की थी.


वीडियो की सच्चाई का पता लगाने के लिए एबीपी ने राज्यमंत्री कमलेश से बात की. उन्होंने कहा, "मंदिर में शिव जी के दर्शन करके बहुत अच्छा लगा. कई महीने के बाद मंदिर के दर्शन हुए हैं. हमारा एनजीओ बड़ा ही पुण्य का काम कर रहा है. तीन सप्ताह से जरूरतमंद लोगों को राशन की किट बनाकर उनको सप्लाई कर रहे हैं."


हरियाणा की राज्यमंत्री कमलेश ढांडा से बात करने के बाद एबीपी न्यूज की पड़ताल में वायरल वीडियो सच साबित हुआ है.


इंटरनेट पर फैल रहे हर दावे और अफवाह का सच जानने के लिए सोमवार से शुक्रवार एबीपी न्यूज़ पर 8.30 बजे 'सच्चाई का सेंसेक्स जरुर देखें.



ये भी पढ़ें-
सच्चाई का सेंसेक्स: दिल्ली के पटपड़गंज में लॉकडाउन में सड़क पर नमाज पढ़ी गई? जानिए सच


सच्चाई का सेंसेक्स: दोस्ती के लिए कोरोना को गले लगाने का दावा कितना सच है?