BJP Meeting on Ram Mandir and Election 2024: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और लोकसभा चुनाव प्रचार की तैयारियों के संबंध में आज (2 जनवरी) भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक अहम बैठक है. यह बैठक दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में दोपहर 2:30 बजे के बाद से होगी. इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे.


इसके अलावा बैठक में अन्य कई सीनियर लीडर, हर राज्य से पार्टी के दो-दो पदाधिकारी शामिल होंगे. बैठक को लेकर चर्चा है कि इसमें राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर प्रचार-प्रसार करने के लिए एक कमेटी भी बनाई जाएगी. इस कमेटी में बीजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता, 1-2 सीएम और 3-4 केंद्रीय मंत्रियों को शामिल किया जाएगा.


ये होगा बैठक का एजेंडा


सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की इस बैठक का मकसद राम मंदिर के जरिये अगले लोकसभा चुनाव में कैसे वोटरों को जोड़ा जाए इस पर रणनीति तैयार करना है. बताया जा रहा है कि भाजपा ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों में वोट हासिल करने के लिए अपने चुनाव अभियान में राम मंदिर अभिषेक समारोह को शामिल करने की एक डिटेल प्लानिंग की है. इसके अलावा बैठक में लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर मुद्दे पर संघ की ओर से चलाई जा रही गतिविधियों के साथ समन्वय को लेकर रणनीति भी बनाई जाएगी.


इस तरह वोटरों तक पहुंच बनाने की तैयारी


बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता इस बात पर चर्चा करेंगे कि कैसे लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर आंदोलन और मंदिर निर्माण में पार्टी की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए वोटरों को अपने पक्ष में लाया जाए. इस काम के लिए एक बुकलेट जारी करने की भी चर्चा है. इस किताब में मंदिर निर्माण में बीजेपी की भूमिका को विस्तार से बताया जाएगा.


विपक्ष को भी घेरने की है तैयारी


एक तरफ जहां बीजेपी राम मंदिर के जरिये वोटरों को अपने पक्ष में करने की प्लानिंग पर काम करेगी, तो वहीं दूसरी तरफ इसी राम मंदिर का नाम लेकर वह विपक्ष को घेरने की भी कोशिश करेगी. सूत्रों के अनुसार, भाजपा अपने लोकसभा चुनाव अभियान के दौरान इस बात पर ज्यादा जोर देगी और लोगों को बताएगी कि कैसे विपक्षी दलों ने मंदिर के निर्माण में बाधा डालने का प्रयास किया था. बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे.


ये भी पढ़ें


IND vs SA 2nd Test Weather: बारिश बिगाड़ देगी दूसरे टेस्ट का खेल? आखिरी दो दिन बनेंगे मुश्किल; जानें कैसा रहेगा केपटाउन का मौसम