BJP Mission 2024: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे चुनावी राज्यों में मुख्यमंत्री पद के लिए नए चेहरों की जोरदार पैरवी हो रही है. लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी सरकार और पार्टी संगठन ने महत्वपूर्ण बदलाव के संकेत दिए हैं. दिल्ली में पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि तीनों राज्यों में अगली पीढ़ी के नेताओं को आगे बढ़ाने की संभावना बढ़ गई है. केंद्रीय नेतृत्व न केवल इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों, बल्कि 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए तैयारी कर रहा है. 


पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक 16 और 17 जनवरी को होनी है. इस बैठक में राज्य चुनावों की रणनीति पर चर्चा होगी और पार्टी गलियारों में चर्चा है कि नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे पर भी चर्चा होगी. तीनों राज्यों में मुख्यमंत्रियों को लेकर भी अहम फैसला हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी को अब नए और युवा चेहरों की जरूरत है. 


'पार्टी और जनता दोनों की तरफ से बदलाव की इच्छा'


इन तीन राज्यों में से बीजेपी केवल मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज है और इस बार अपनी नजरें राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर गढ़ाए हुए है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी दोनों राज्यों को कांग्रेस से छीनने के लिए दृढ़ संकल्पित है. बीजेपी के एक नेता ने कहा कई सर्वे हुए हैं जिससे साफ होता है कि तीनों राज्यों में पार्टी और जनता दोनों की तरफ से बदलाव की प्रबल इच्छा है. 


मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं चुनावी राज्यों के मंत्री 


बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि तीनों राज्यों में नेतृत्व एक बार में नहीं बदल सकता है. इसमें धीरे-धीरे कर फेरबदल जरूर किया जाएगा. यह बदलाव बजट सत्र से पहले होने की संभावना है. बीजेपी के एक नेता ने कहा कि कैबिनेट फेरबदल में भी चुनावी राज्यों के नेताओं को शामिल किया जा सकता है और कुछ मंत्रियों को पार्टी में शामिल किया जा सकता है. 


ये भी पढ़ें: 


राहुल गांधी, खरगे समेत तमाम नेताओं ने सांसद संतोख सिंह के निधन पर जताया शोक, भारत जोड़ो यात्रा रुकी