Uma Bharti In Ayodhya: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद काशी और मथुरा में भी मंदिर बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है. मंदिर दर्शन करने के अयोध्या पहुंची बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने कहा कि इस बार राम मंदिर की तरह कोई आंदोलन नहीं होगा क्योंकि सभी सबूत मौजूद हैं.


पत्रकारों से बात करते हुए उमा भारती ने कहा, ''जिस तरह अयोध्या में हुआ वैसे ही काशी मथुरा भी हो जाएगा. इसको लेकर आंदोलन की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यहां पर तो खुदाई के बाद प्रमाण मिले लेकिन मुथरा और काशी में तो खुदाई के बिना ही प्रमाण मौजूद हैं. इन प्रमाणों को आधार बनाकर कोर्ट जो भी निर्णय लेगा हम उसे मानेंगे लेकिन मेरी आस्था यही रहेगी कि वहां पर मंदिर का निर्माण हो. इस देश का मुसलमान हिंदू के बराबर कानून का अधिकार रखता है. अदालत जो भी फैसला सुनाए इसको वो स्वीकार करते हैं." 






'लोकसभा चुनाव में होगा सभी का सूपड़ा साफ'


उन्होंने आगे कहा, "अयोध्या में मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद हनुमानगढ़ी के दर्शन नहीं कर पाए थे, इसलिए यहां पर आई हूं." वहीं, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर टिप्पणी करते हुए बीजेपी नेता ने कहा, "इस बार के चुनाव में सभी का सूपड़ा साफ होगा. मोदी जी कहते हैं कि एनडीए 400 पार जाएगा, मैं कहतीं हूं कि अकेले बीजेपी 400 पार जाएगी. कांग्रेस सिर्फ 15 से 20 सीटों पर सिमटकर रह जाएगी."


इसके अलावा राहुल गांधी को लेकर उन्होंने कहा, "जिसने राम के अस्तित्व को ही नकार दिया हो उसे न राम लहर दिखेगी और उसके हिलोरे. इस देश की धरती पर अनादिकाल से लेकर अंतकाल तक राम हैं."


ये भी पढ़ें: हेट स्पीच की 75% घटनाएं बीजेपी शासित राज्यों में, 107 माननीयों पर दर्ज है नफरती भाषण के मामले