BJP Leader Joined BJD In Odisha : ओडिशा में एक साथ होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 और विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को तगड़ा झटका लगा है. यहां से पार्टी की चर्चित नेता ईरानी राय बीजेपी छोड़कर सत्तारूढ़  बीजू जनता दल (बीजेडी) में शामिल हो गई हैं.


भुवनेश्वर के शंख भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बीजेपी का दामन छोड़कर बीजेडी की सदस्यता ली. इस दौरान बीजेडी के राज्यसभा सदस्य मानस मंगराज उपस्थित रहे. साथ ही बीजेडी के विधायक और वरिष्ठ नेता अरुण साहू तथा सांसद सस्मित पात्रा भी उपस्थित थे. 


क्यों बीजेपी छोड़कर बीजेडी में गईं ईरानी?


बीजद में शामिल होने के बाद ईरानी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री की विचारधारा से प्रेरित होकर पार्टी में शामिल हुई हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी में उनकी अनदेखी की जा रही है और उन्हें किसी बैठक में आमंत्रित नहीं किया जाता  था. ईरानी ने कहा कि बीजेपी महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानती. नगर निगम और पंचायत चुनाव में काम करने के बावजूद उन्हें सम्मान नहीं मिला. जहां कोई सम्मान नहीं है, मुझे वहां क्यों रहना चाहिए? बीजेपी ने मेरे साथ अन्याय किया है.


बीजेपी के उम्मीदवार के तौर‌ पर लड़ चुकी हैं चुनाव?


बता दें कि कुछ दिन पहले ईरानी राय ने बीजेपी की कार्यकारिणी के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके पहले 2019 में उन्हें नयागढ़ से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया था. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.


बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले BJP और सत्तारूढ़ BJD के बीच गठबंधन की अटकलें लगायी जा रही हैं. उसके पहले BJP नेता का पार्टी छोड़कर BJD  में शामिल होना सुर्खियां बन गया है. माना जा रहा है कि BJD की ओर से उन्हें एक बार फिर लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा जा सकता है. ईरानी के करीबी सूत्रों ने बताया है कि उन्हें नयागढ़ से उम्मीदवार बनाए जाने का आश्वासन दिया गया है, जिसके बाद से उन्होंने बीजेडी की सदस्यता ली है.


ये भी पढ़ें:BSP Candidate List: BSP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, आजम खान के गढ़ में इस मुस्लिम नेता पर लगाया दांव