Fadnavis On Amravati Violence: अमरावती में हिंसा को लेकर सियासत अभी भी जारी है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने अमरावती हिंसा को साजिश करार दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को आरोप लगाया कि अमरावती और महाराष्ट्र के कुछ अन्य शहरों में हाल में भड़की हिंसा राज्य में अशांति फैलाने की सुनियोजित कोशिश थी. फडणवीस ने ये भी आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार ने 12 नवंबर की हिंसा की घटनाओं की अनदेखी की. 


बीजेपी और हिंदू संगठनों पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप


महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बीजेपी और हिंदू संगठनों के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई की गई. देवेंद्र फडणवीस ने आक्रामक अंदाज में कहा कि बीजेपी और हिंदू संगठनों के खिलाफ शुरू हुई पुलिस की एकतरफा कार्रवाई तुरंत रुकनी चाहिए और ऐसा न किए जाने पर बीजेपी जेल भरो आंदोलन शुरू करेगी. फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार पर 12 नवंबर की हिंसा की घटनाओं की अनदेखी करने और इसके अगले दिन प्रतिक्रियास्वरूप हुईं घटनाओं पर ध्यान केंद्रित करने का आरोप लगाया.


त्रिपुरा हिंसा के खिलाफ हुआ था कई शहरों में पथराव


त्रिपुरा में सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ 12 नवंबर को प्रदर्शन कर रहे कुछ मुस्लिम संगठनों की रैलियों के दौरान राज्य के अनेक शहरों में पथराव हुआ था. अमरावती, नांदेड़, मालेगांव, वाशिम और यवतमाल जिलों से ऐसी घटनाएं सामने आई थीं. अगले दिन बीजेपी की ओर से आहूत बंद के दौरान अमरावती के राजकमल चौक पर भीड़ ने दुकानों पर पथराव किया जिसके बाद पुलिस को इलाके में कर्फ्यू लगाना पड़ा.


TMC Leader Saayoni Ghosh Arrested: TMC नेता शायनी घोष को हत्या के आरोप में त्रिपुरा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला


Uttarakhand News: साल 2018 में शहीद हुए सैनिक की पत्नी ज्योति नैनवाल बनीं सेना में लेफ्टिनेंट