Anurag Thakur on Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने कहा है कि राहुल गांधी ने खुद ही स्वीकार किया है कि कांग्रेस के राज में एससी-एसटी का शोषण हुआ है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी इस बात को भी स्वीकार कर रहे हैं कि कांग्रेस के 60 साल के राज में एससी-एसटी समुदाय को आगे बढ़ने का अवसर नहीं दिया गया. उनका इस्तेमाल सिर्फ वोट बैंक के लिए किया गया. ये जब अपनी सरकार में थे तो अध्यादेश फाड़कर फेंक दिया करते थे. 


वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट को लेकर भी अनुराग ठाकुर से सवाल हुआ. उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस को निशाने पर लिया और साथ ही आप पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को न तो संदेशखाली महत्वपूर्ण लगता है और न कांग्रेस को एक महिला सांसद की मुख्यमंत्री के घर पर पिटाई महत्वपूर्ण लगती है. ये चोर-चोर मौसेरे भाई का गठबंधन बना है और अब ये लोग गठबंधन धर्म निभा रहे हैं.


सिस्टम निचली जातियों के खिलाफ: राहुल गांधी


दरअसल, राहुल गांधी ने बुधवार (22 मई) को पंचकूला में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश का सिस्टम निचली जातियों के खिलाफ है. वह ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि उन्हें इसके बारे में अंदर से मालूम है. राहुल ने कहा कि दलितों, ओबीसी, आदिवासी और अल्पसंख्यकों समेत देश की 90 फीसदी आबादी का देश के विमर्श एवं सत्ता संरचना में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है. हमारा लक्ष्य इस आबादी की सहभागिता सुनिश्चित करना है. 


90 फीसदी लोगों में कैसे हो सकती है प्रतिभा की कमी: राहुल गांधी


राहुल गांधी ने कहा कि कॉरपोरेट जगत से लेकर मीडिया और नौकरशाही जैसे क्षेत्रों में भी इन 90 फीसदी लोगों की भागीदारी नहीं है. ऐसा ही कुछ शिक्षा, न्यायपालिका और सेना के क्षेत्र में भी देखने को मिलता है. उन्होंने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि 90 फीसदी लोगों के पास प्रतिभा की ही कमी है. ऐसा नहीं हो सकता है. इसलिए कहीं न कहीं व्यवस्था में ही कोई कमी है. मैंने ये ढूंढ निकाला है और मैंने सभी आंकड़ें बाहर निकाले हैं. 


यह भी पढ़ें: अरे मोदी जी आप वेजिटेरियन नहीं हो क्या? जानें राहुल गांधी ने PM Modi से क्यों पूछा ये सवाल