JP Nadda In Chennai: एक तरफ कांग्रेस समेत 25 विपक्षी दलों का गठबंधन I.N.D.I.A दरक रहा है, वहीं दूसरी ओर बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन का कुनबा और बड़ा हो सकता है. उत्तर भारत के बिहार में नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद जहां एनडीए की ताकत बढ़ी है, वहीं दक्षिण भारत के तमिलनाडु में भी अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) से निकाल गए ओ पन्नीरसेल्वम (ओपीएस) का साथ NDA को‌ मिल‌ सकता है.


आज रविवार (11 फरवरी) को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तमिलनाडु में पार्टी की एक रैली को संबोधित करेंगे. नड्डा रविवार को शहर में अपनी संक्षिप्त यात्रा के दौरान, सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम सहित गठबंधन के नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. शाम को दिल्ली रवाना होने से पहले हार्बर निर्वाचन क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.


ओपीएस ने पहले ही दे दिया है संकेत
जेपी नड्डा के दौरे‌ से पहले ओ. पन्नीरसेल्वम ने शनिवार (10 फरवरी) को कहा कि तमिलनाडु में बीजेपी के साथ गठबंधन की बातचीत को अंतिम रूप दे दिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए राज्य में एक 'महागठबंधन' बनाया जाएगा. इस बात को स्पष्ट करते हुए उन्होंने यह भी कहा, गठबंधन की बातचीत अंतिम रूप ले चुकी है. 


चेन्नई में पदयात्रा नहीं कर सकेंगे नड्डा
इधर बीजेपीने के एक बयान में बताया है‌ कि पार्टी की संसदीय समिति के सदस्यों को संबोधित करने का नड्डा का पिछला कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. बीजेपी ने तमिलनाडु सरकार द्वारा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई की छह महीने लंबी 'एन मन, एन मक्कल' (मेरी भूमि, मेरे लोग) पदयात्रा को रविवार को चेन्नई से गुजरने की अनुमति देने से इंकार करने पर कड़ी आपत्ति जताई है.


बीजेपी प्रवक्ता ए. एन. एस. प्रसाद ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, ''द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने चेन्नई में अन्नामलाई के रोड शो को लेकर अनुमति देने से इंकार कर दिया है, क्योंकि इससे आगामी लोकसभा चुनावों में द्रमुक की संभावनाएं खराब हो जाएंगी. रोड शो को लेकर केवल चेन्नई में कैसे समस्या हो सकती है, जब लगभग 200 विधानसभा क्षेत्रों में यह शांतिपूर्ण तरीके से निकाली जा चुकी है?''


ये भी पढ़ें:Uttarakhand: उत्तराखंड में कई अफसरों का ट्रांसफर, 4 IAS समेत 11 अफसरों का तबादला, जानें किसको कहां मिली जिम्मेदारी