Cricket World Cup 2023: भारत में अलग-अलग शहरों में क्रिकेट विश्वकप 2023 के मैच हो रहे हैं. भारत के क्रिकेट फैंस को लेकर एक्स पर एक पोस्ट की वजह से बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को नसीहत दे डाली.


दरअसल इस क्रिकेट विश्वकप में एक महिला पत्रकार ने भारतीय प्रशंसकों के खराब व्यवहार को लेकर एक्स पर पोस्ट किया, जिस पर पूर्व पाक क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने रिप्लाई किया था. इसके बाद बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया भी उस पत्रकार के सपोर्ट में आ गए.


पत्रकार को पाकिस्तान आने की दी थी नसीहत


पूर्व पाक क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने उस पत्रकार को रिप्लाई देते हुए कहा, "अगर आप भारतीय होने पर शर्मिंदगी महसूस कर रही हैं तो पाकिस्तान आ जाइए. भारत में आप जैसे लोगों की कोई जरूरत नहीं है." इस पर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दानिश कनेरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि कभी किसी भारतीय को परेशान करने की हिम्मत न करें. 






पहले अपना घर ठीक कर लें- गौरव भाटिया


बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने एक्स पर कहा, "दानिश कनेरिया, अच्छा होगा यदि आप पहले अपना घर ठीक कर लें. पत्रकार ने हमारे देश की गलत आलोचना की, लेकिन हमारा रिश्ता उस धर्म से परिभाषित नहीं होता जिसे हम मानते हैं, बल्कि उस देश से होता है जिसे हम प्यार करते हैं, जो हमारा भारत है. एक साथी भारतीय के साथ खड़ा होने का फैसला करता हूं. हमारे देश के लिए प्यार का बंधन हमेशा धर्म के बंधन से अधिक मजबूत है." 


'किसी भारतीय को परेशान करने की हिम्मत न करें'


बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा कि कभी भी किसी भारतीय को परेशान करने की हिम्मत न करें, नहीं तो आप भी क्रिकेट की गेंद की तरह मैदान से बाहर फेंक दिए जाएंगे. बीजेपी प्रवक्ता के इस बयान के बाद उन्हें भी सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया. दानिश कनेरिया सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में हिंदुओं की स्थिति को लेकर वीडियो भी पोस्ट करते रहते हैं.


महिला पत्रकार ने 22 अक्टूबर को एक्स पर पोस्ट कर भारतीय क्रिकट प्रशंसकों के व्यवहार को निंदनीय बताते हुए उसे खेल के प्रति खराब बताया था. उस दिन भारत और न्यूजीलैंड का मैच था.


ये भी पढ़ें: महुआ मोइत्रा को लोकसभा एथिक्स कमेटी ने बुलाया, पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोप मामले में आज बैठक में क्या कुछ हुआ?