Bharat Jodo Nyay Yatra in UP: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार (16 फरवरी) को दावा किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में दरार है. बीजेपी की ओर से कहा गया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पार्टी की नेता प्रियंका गांधी इसी फूट की वजह से शामिल नहीं हुईं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने स्वास्थ्य समस्याओं का हवाला देते हुए उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने में असमर्थता जताई थी.


प्रियंका गांधी ने बीमार होने का दिया हवाला


कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि वह बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती हैं और ठीक होते ही यात्रा में शामिल होंगी. उन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा, "मैं आज यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की प्रतिक्षा कर रही थी, लेकिन तबीयत खराब होने की वजह से मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगी, मैं यात्रा में शामिल हो जाऊंगी."


प्रियंका गांधी ने कहा, "यूपी में मेरे सहयोगियों, जिन्होंने इस यात्रा की व्यस्वथा करने को लेकर कड़ी मेहनत की और मेरे भाई (राहुल गांधी) को चंदौली पहुंचने पर शुभकामनाएं. इस बीच बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बीच दरार पड़ने की बात कही.


अमित मालवीय ने लगाए आरोप


अमित मालवीय ने कहा, “हर किसी को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए. जब यह यात्रा शुरू हुई, तब से प्रियंका गांधी वहां से गायब हैं और आज जब राहुल की यात्रा उत्तर प्रदेश पहुंची है, तब भी प्रियंका वहां नहीं होंगी.'' उन्होंने दावा किया कि पार्टी में वर्चस्व को लेकर भाई और बहन के बीच यह फूट अब जगजाहिर हो चुकी है.”


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मणिपुर से मुंबई तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं. शुक्रवार शाम को भारत जोड़ो न्याय यात्रा उत्तर प्रदेश एंट्री की. राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार (15 फरवरी) को बिहार के औरंगाबाद में एक मेगा रैली को संबोधित किया था.


ये भी पढ़ें: सीमा हैदर के केस में आया नया मोड़, पूर्व पत‍ि गुलाम हैदर ने मांगी 4 बच्‍चों की कस्‍टडी, भारत में न‍ियुक्‍त क‍िया वकील