Panch Parmeshwar: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने रविवार (16 अक्टूबर) को दिल्ली (Delhi) के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) से पंचपरमेश्वर सम्मेलन में शंखनाद करते हुए कहा कि जो राजनीतिक पार्टियां इतनी बड़ी संख्या में जनसभा नहीं कर पाती हैं, उतनी तो हमारे यहां कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हो जाता है. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आज तीन-तीन मंत्री जेल के अंदर हैं, पांच-पांच विधायक बेल पर बाहर आए हैं और केजरीवाल कहते हैं कि हम स्वच्छ प्रशासन देंगे. उन्होंने आगे कहा कि जेल और बेल के बीच में घूमने वाले विधायक (MLA) आज आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक हैं. 


बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली जल बोर्ड में आजतक 58000 करोड़ रुपये का ऑडिट ही नहीं हो पाया. इन सभी भ्रष्टाचार को ध्यान में रखकर आने वाले एमसीडी चुनाव में केजरीवाल जैसे भ्रष्टाचारी को दिल्ली की सत्ता से उखाड़ फेंकना है. जेपी नड्डा ने सबसे अपील करते हुए कहा कि हम सभी को घर-घर जाकर केजरीवाल के शराब माफिया प्रेम, अपने कार्यकाल में स्वास्थ्य के नाम पर एक भी बेड तक नहीं खोलने की बात, स्कूलों की बदहाली हालात और जलबोर्ड में भ्रष्टाचार की बातों को पहुंचाना है और संकल्प लेना है कि इस भ्रष्टाचार को दिल्ली अब और सहन नहीं करेगा. 


जेपी नड्डा ने केजरीवाल सरकार पर लगाए आरोप
दरअसल, जेपी नड्डा ने रामलीला मैदान में एक लाख कार्यकर्ताओं के बीच हुए इस विशाल पंचपरमेश्वर सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने कई सारी योजनाएं चलाकर देश के करोड़ों लोगों को फायदा पहुंचाने का काम किया है, लेकिन बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना का लाभ गरीब लोगों को नहीं लेने दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में सिर्फ घोटाला किया और आज वह घोटालों की सरकार बन गई है. 


"लोकपाल बिल की दुहाई देने वाले करप्शन में डुबे हैं" 
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि सत्ता में आने से पहले केजरीवाल शराब के ठेके खोलने के खिलाफ थे और सत्ता में आते ही उन्होंने मोहल्ले-मोहल्ले में शराब पहुंचाने का काम किया. शराब माफियाओं के साथ मिलकर उन्होंने पहले कमीशन 2 फीसदी से 12 फीसदी कर 400 करोड़ की जगह 2400 करोड़ रुपये वसूलकर उसका 6 फीसदी अपने जेब में डाल लिया. ऐसे घोटालेबाजों को सत्ता से उखाड़ फेंककर ही दिल्ली को बचाया जा सकता है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि रामलीला मैदान से ही लोकपाल बिल लाने की बार-बार दुहाई देने वाले केजरीवाल ने भ्रष्टाचार की सभी पराकाष्ठाओं को पार कर दिया है.


"करप्शन में कांग्रेस को भी आप ने पीछे छोड़ा"
जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस जो कमीशन के लिए जानी जाती थी उसको भी पीछे छोड़ दिया. इतना ही नहीं शिक्षा के क्षेत्र में क्या किया सीएजी को जवाब नहीं दिया. 2526 कमरे और साथ में 160 टॉयलेट बनवाने थे, 807 करोड़ रुपये की टेंडर निकाला गया, लेकिन कमरों की कीमत सिर्फ 5 लाख रुपये प्रति कमरा जबकि केजरीवाल ने खर्च किए 33 लाख रुपये प्रति कमरा. उन्होंने कहा कि 745 स्कूलों में प्रधानाध्यापक नहीं, 70 फीसदी स्कूलों में साइंस और कॉमर्स की पढ़ाई तक नहीं होती और केजरीवाल कहते हैं कि गरीब बच्चों को डॉक्टर बनाएंगे. उन्होंने कहा कि केजरीवाल जब सत्ता में आए तो 6600 बसें दिल्ली में थी तो 11000 नई बसें लाने का वायदा किया था, लेकिन आज 3680 बसें ही रह गई हैं. बसों के मेंटनेंस में भ्रष्टाचार, बिजली में भ्रष्टाचार गरीबों को लूटने का काम केजरीवाल ने किया है.


"बीजेपी ने जो संकल्प लिया उसे पूरा किया"
जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि बीजेपी (BJP) विचारशील पार्टी है और उसने कभी भी अपने विचारों से समझौता नहीं किया. हमारा शुरू से ही एक नारा था कि एक देश में दो विधान, दो निशान और दो संविधान नहीं चलेगा और आज हमने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर प्रमाणित भी कर दिया. उन्होंने कहा कि अंत्योदय की चिंता करना बीजेपी ने कभी नहीं छोड़ा और गरीबों के लिए समर्पित होने के संकल्प को हमने पूरा करके दिखाया. 


ये भी पढ़ें- 


Exclusive: क्या गांधी परिवार का अध्यक्ष न होना कांग्रेस के लिए अच्छा होगा? जानिए खड़गे का जवाब


MP News: दिग्विजय सिंह बोले- भारत जोड़ो यात्रा की वजह से मोहन भागवत को जाना पड़ा मदरसा-मस्जिद