BJP Central Election Committee Meeting: देश में होने वाले अगले आम चुनाव से पहले कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं. इनमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) भी शामिल है जहां इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं. जिसे देखते हुए बीजेपी (BJP) ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हो रही है. 


इस बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय, बीडी शर्मा, भूपेंद्र यादव, अजय जमवाल, नरेन्द्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते, बीएल संतोष, शिवप्रकाश और अन्य नेता मौजूद हैं. 


केंद्रीय नेतृत्व की भागीदारी बढ़ी


इस साल के अंत में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीख का फिलहाल एलान नहीं हुआ है. इसके बावजूद बीजेपी का इतनी जल्दी बैठक आयोजित करने का निर्णय इन राज्यों के चुनावों के महत्व को दर्शाता है. केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक आमतौर पर चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद ही होती है. 


मध्य प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ को लेकर होगी बैठक


सूत्रों ने बताया कि राज्य चुनाव अभियान में केंद्रीय नेतृत्व की ज्यादा भागीदारी के संकेत मिल रहे हैं. मध्य प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ को लेकर भी बैठक होगी. छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. पूर्व सीएम रमन सिंह बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. 


सूत्रों ने बताया कि इन बैठकों में सीईसी सदस्यों की ओर से चुनाव तैयारियों का जायजा, फीडबैक लेने और उम्मीदवारों के चयन सहित पार्टी की रणनीति को आकार देने की उम्मीद है. बता दें कि, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में इस साल नवंबर-दिसंबर में चुनाव होने की उम्मीद है. बीजेपी केवल मध्य प्रदेश में सत्ता में है.


(इनपुट पीटीआई से भी)


ये भी पढ़ें- 


Legal News: अफेयर, हाउसवाइफ और ईव टीजिंग जैसे शब्दों का अब कोर्ट में नहीं होगा इस्तेमाल, SC ने जारी की नई लिस्ट