BJP Third Candidate List: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बीजेपी ने अपनी तीसरी लिस्ट गुरुवार (21 मार्च, 2024) को जारी कर दी. बीजेपी की तीसरी कैंडिडेट लिस्ट में 9 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है. ये उम्मीदावों की लिस्ट तमिलनाडु की लोकसभा सीटों को लेकर है. 


इस लिस्ट में तमिलनाडु बीजेपी चीफ के अन्नामलाई को कोयंबटूर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है. वहीं, दो दिन पहले तेलंगाना के राज्यपाल पद से इस्तीफा देने वाली तमिलिसाई सुंदरराजन को चेन्नई साउथ से टिकट दिया गया है.


राज्यपाल के पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद सुंदरराजन बुधवार (20 मार्च, 2024) को बीजेपी में शामिल हुई थीं. उन्होंने 2019 में बीजेपी से इस्तीफा देकर तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में कामकाज संभाला था. उन्हें 2021 में पुडुचेरी की उप राज्यपाल नियुक्त किया गया था. 


बीजेपी ने किसे टिकट दिया?
बीजेपी ने मध्य चेन्नई सीट से वीपी सेलवम, वेलोर से एसी षणमुगम, कृष्णागिरी से सी. नरसिम्हन और पेराम्बलूर से टीआर पारिवेंदर को उम्मीदवार बनाया है. वहीं केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन को नीलगिरी से टिकट दिया गया है. 


 


 



बीजेपी की तीसरी लिस्ट


बीजेपी ने इससे पहले की दो लिस्ट जारी
बीजेपी इससे पहले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर दो लिस्ट जारी कर चुकी है. पार्टी ने पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों को टिकट दिया था. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नाम शामिल थे. इनमें से दो पवन सिंह और उत्तर प्रदेश के उपेंद्र रावत ने अपने नाम वापस ले लिये थे. 


वहीं दूसरी लिस्ट में बीजेपी (BJP) ने 72 उम्मीदवारों को टिकट दी थी. देश में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे और एक जून तक सात चरणों में मतदान होगा. वोटों की गिनती चार जून को होगी. 


ये भी पढ़ें- BJP Candidates List 2024: करनाल से खट्टर तो नागपुर से गडकरी, एक क्लिक में जानिए किस राज्य से किसे मिला टिकट