BJP Attack On Congress: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश के अमेठी से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने की चर्चाओं के बाद प्रतिक्रियाओं की झड़ी लग गई है. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने हमेशा ही अमेठी के लोगों का सिर्फ इस्तेमाल किया है और इस जगह को अपनी निजी संपत्ति माना है.


पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि गांधी परिवार ने अमेठी के लोगों को "च्युइंग गम" की तरह इस्तेमाल किया है और अब "पारिवारिक टॉफ़ी" के साथ माफी की उम्मीद कर रहे हैं.


मुख्तार अब्बास नकवी ने क्या कहा?


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने उस निर्वाचन क्षेत्र (अमेठी) को अपने परिवार की निजी संपत्ति माना और लोगों को च्यूइंग गम की तरह चबाते रहे. अब लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे.” पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, "अगर वे सोचते हैं कि उन्हें पारिवारिक 'टॉफी' के लिए 'माफी' मिल सकती है, तो ऐसा नहीं होने वाला है."


अजय राय ने क्या कहा था?


उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने हाल ही में कहा था कि राहुल गांधी इस बार का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे. उन्होंने कहा था, “राहुल गांधी निश्चित तौर पर अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, अमेठी की जनता यहीं है.”


बता दें कि अमेठी गांधी परिवार का हमेशा से गढ़ रहा है. साल 2004 में राहुल गांधी इसी लोकसभा क्षेत्र से पहली बार सांसद बने थे. हालांकि साल 2019 के चुनाव में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें भारी मतों से हरा दिया था और वो वायनाड से सांसद बने. फिलहाल अभी ये तय नहीं हुआ है कि राहुल गांधी अमेठी और वायनाड में से किस जगह से अपनी दावेदारी पेश करेंगे. 


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: 'राहुल गांधी 2019 में हार के डर से गए थे वायनाड', केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- फिर अमेठी आए तो...