फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर दिल्ली विधानसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान के बाद सियासत गर्म हो गई है. आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच तनातनी बढ़ती जा रही है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम ( EDMC) के सदन की आखिरी बैठक में AAP-BJP के नेताओं में जमकर हाथापाई हुई.


दरअसल सदन की बैठक में भाजपा के पार्षद निंदा प्रस्ताव लाए थे. भाजपा पार्षदों का आरोप था कि दिल्ली विधानसभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों का मजाक उड़ाया है, उस पर आम आदमी पार्टी के नेता और पार्षद माफी मांगें.


आम आदमी पार्टी के पार्षद सदन के नेता के पास पहुंच गए और हंगामा करने लगे. दोनों दलों के कई पार्षदों ने एक-दूसरे के साथ 'हाथापाई' की और दोनों ही पक्षों ने एक-दूसरे पर सदन की पवित्रता को तार-तार करने का आरोप लगाया.


सदन की कार्यवाही की शुरुआत में वरिष्ठ नेता एवं 70 के दशक में स्थायी समिति के अध्यक्ष रहे ईश्वरी दास महाजन के निधन पर शोक जताया गया. ईडीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष बीर सिंह पंवार ने आरोप लगाया, 'उन्हें श्रद्धांजलि दिए जाने से पहले ही आप सदस्यों ने शोर-शराबा करना शुरू कर दिया और बीजेपी सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया.'


पंवार ने दावा किया कि आप पार्षद आरोप लगा रहे थे कि फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' और कश्मीरी पंडित समुदाय से संबंधित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हालिया टिप्पणी को लेकर बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने हाल में केजरीवाल के खिलाफ गलत बयानी की है.


उन्होंने कहा कि आप पार्षद हाथापाई पर उतर आए, जिसके चलते बीजेपी पार्षदों ने भी अपना बचाव किया. आप पार्षद एवं नेता प्रतिपक्ष मनोज कुमार त्यागी ने आरोप लगाया कि बीजेपी सदस्य बाहुबल पर उतर आए और असंसदीय भाषा का प्रयोग किया. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सदस्यों ने महिलाओं समेत कई आप पार्षदों के साथ हाथापाई की.


ये भी पढ़ें



राज्यसभा में गडकरी ने की ऐसी टिप्पणी कि सदस्य रोक नहीं पाए अपनी हंसी


Pakistan: पैरामिल्ट्री फोर्स कैंप पर हमला, 22 घायल, आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली जिम्मेदारी