BJD Candidates List: बीजू जनता दल (बीजद) ने बुधवार (27 मार्च, 2024) को लोकसभा चुनाव 2024 और राज्य के विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अलग-अलग लिस्ट जारी कीं. आम चुनाव के लिए पार्टी की ओर से लिस्ट में कुल नौ नाम घोषित किए गए हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJD उम्मीदवारों की लिस्ट:

सीट का नाम उम्मीदवार का नाम
संभलपुर प्रणब प्रकाश
सुंदरगढ़ दिलीप तिर्के
मयूरभंज सुदम मर्न्दी
केंद्रपाड़ा अंशुमन मोहांती
नबरंगपुर  प्रदीप माझी
भुवनेश्वर मनमथ रौतरे
कोरापुत कौसल्या हिकाका
अस्का रंजीता साहू
कालाहांडी  लंबोदर निअल

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी उतारे उम्मीदवार

ओडिशा के क्षेत्रीय दल ने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए घासीपुरा से बंद्रीनारायण पात्रा, मल्कनगिरी से मानस मदकामी, कोरापुत से रघुराम, कोटपाड़ से चंद्रशेखर मांझी, चिकिती से चन्मया नंदा, दिगपहांडी से बिप्लब पात्रा, गोपालपुर से बिक्रम पांडा, हिंजिली से नवीन पटनायक, सोरदा से संघमित्रा स्वेन और छतरपुर से सुभाष बेहरा को टिकट दिया है.

BJD की कबिसूर्यनगर और ब्रह्मगिरी सीटों से किन्हें टिकट?

बीजद ने कबिसूर्यनगर से लतिका प्रधान, पोलसरा से श्रीकांत साहू, भंजनगर से बिक्रम केसरी अरुख, नयागढ़ से अरुण साहू, दसपल्ला से रमेश बेहरा, रानपुर से सत्यनारायण प्रधान, जटनी से बिभूति बलभंत्रे, पिपिली से रुद्रप्रताप महारथी, सत्यबाड़ी से संजय दसबर्मा और ब्रह्मगिरी से उमा समंतरे को मौका दिया है.

ओडिशा की पुरी सीट से सुनील मोहांती को बीजेडी से मौका

बीजेडी ने पुरी से सुनील मोहांती, महाकालपाड़ा से अतानू सब्यसाची नायक, राजनगर से धरूबा साहू, औल से प्रताब देब, पतकुरा से अरविंद महापात्रा, कट्टक सदर से चंद्र सरथी बेहरा, नियली से प्रमोद मल्लिक, अथागढ़ से रानेंद्र प्रताप स्वान, कट्टक चौधवार से सौविक बिस्वल और बांकी से देबी त्रिपाठी को मैदान में उतारा है. 

नबरंगपुर से लेकर झारीगांव से किसे बनाया कैंडिडेट? जानिए

बदम्बा से देबी प्रसाद मिश्रा, बौध से प्रदीप अमट, कंतामल से महिधर राणा, जी उदयगिरी से सलुगा प्रधान, भवानीपटना से लतिका नायक, धरमगढ़ से पुष्पेंद्र सिंह देव, जूनागढ़ से दिब्यसंकर मिश्रा, लंजीगढ़ से प्रदीप दिशहरी, दबुगांव से मनोहर रंगधारी, नबरंगपुर से कौसल्या प्रधानी, झारीगांव से रमेशे माझी, उमेरकोटे से नबीना नायक को टिकट मिला है.

यह भी पढ़ेंः कोलकाता एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा! आपस में टकराए इंडिगो और एयर इंडिया के विमानों के पंख