Kolkata Airport Latest News: पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार (27 मार्च, 2024) को इंडिगो और एयर इंडिया के एयरक्राफ्ट के पंख आपस में टकरा गए. इंडिगो की फ्लाइट टैक्सी-वे से गुजर रही थी तभी एयरक्राफ्ट का हिस्सा दूसरे एयर इंडिया के एयर क्राफ्ट से टकरा गया था. हालांकि, सबसे अच्छी बात यह रही कि इस दुर्घटना के दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.


एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने इस दुर्घटना के बाद समाचार एजेंसी एएनआई को बताया- कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर हमारा एक विमान तमिलनाडु के चेन्नई जाने के लिए क्लियरेंस का इंतजार कर रहा था. उसी दौरान दूसरी एयरलाइन कंपनी के प्लेन का विंग टिप (पंख का किनारे का हिस्सा) उससे लड़ गया था. एयरक्राफ्ट इसके बाद बे में लौटाया गया और फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल चल रही है. हम नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) और एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ सहयोग कर रहे हैं. हमें खेद है कि इस हादसे की वजह से यात्रियों को असुविधा हुई.






हादसे के बाद DGCA ने लिया यह एक्शन


डीजीसीए ने इस हादसे के बाद इंडिगो एयरलाइंस के पायलट्स पर एक्शन लिया है. विमानन कंपनी के इन पायलट्स को रोस्टर से हटा दिया (ऑफ रोस्टर करना) है. हादसे के बाद मौके से कुछ तस्वीरें भी आईं, जिनमें एक प्लेन का पंख क्षतिग्रस्त नजर आया और उसका एक हिस्सा टूटकर नीचे दिखाई दिया.


इंडिगो एयरलाइंस के लिए ये नई घटना नहीं!


वैसे, यह पहला मौका नहीं है जब इस प्रकार की कोई घटना रनवे पर हुई हो. लगभग एक साल के भीतर इस तरह के चार मामले (सात मार्च 2024, 17 नवंबर 2023, 15 जून 2023 और 11 जून 2023 को) सिर्फ इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट्स के साथ देखने को मिले थे.


यह भी पढ़िएः दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, शुगर लेवल 46 तक गिरा