नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में भी सैम्पल्स पॉजिटिव आ गए हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली सरकार और एमसीडी कड़े कदम उठा रही है. आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम की मीटिंग हुई, जिसमें बर्ड फ्लू से जुड़े जरूरी कदमों पर चर्चा की गई.


उत्तरी दिल्ली नगर निगम महापौर जयप्रकाश का कहना है, "आज की मीटिंग में सारे जरूरी कदमों के बारे में चर्चा की गई. उत्तरी दिल्ली में मौजूद तमाम पार्कों पर निगरानी रखी जा रही है. जहां भी मरे हुए पक्षी मिलेंगे उन पार्कों में लोगों का आना जाना बंद कर दिया जाएगा. साफ-सफाई का भी ध्यान रखा जाएगा. आज हमने जो रोडमैप तैयार किया है, उसी पर बाकी सारे नगर निगम भी चलेंगे. हमने रेस्टोरेंट और होटल को दिशा निर्देश जारी कर दिया है कि रोस्टेड चिकन ना खिलाएं. रोस्टेड चिकन से नुकसान हो रहा है."


वहीं, दिल्ली सरकार ने पैक चिकन के आयात पर भी पाबंदी लगा दी है. प्रोसेस्ड चिकन प्रोडक्ट दिल्ली में नहीं आ सकेंगे. इसके बावजूद दिल्ली में तस्वीरें जो देखने के लिए मिल रही हैं, वह काफी चिंताजनक हैं. दिल्ली में खुलेआम धड़ल्ले से रोस्टेड चिकन बिक रहा है और लोगों की भीड़ भी आ रही है.


दुकानदारों का कहना है कि थोड़ा बहुत नुकसान हुआ है. बिक्री पूरी तरीके से बंद नहीं हुई है. हमें जानकारी नहीं है कि दुकानें बंद करनी है या नहीं करनी है. क्या खिलाना है, क्या नहीं खिलाना है. कहां से लाना है, क्या करना है. अभी तक किसी भी दिशानिर्देश के बारे में हमें नहीं बताया गया है. आगे जैसे नियम बनेंगे हम उस तरह से काम करेंगे.


ये भी पढ़ें:


किसान आंदोलन: सुप्रीम कोर्ट के आदेश का एक हिस्सा आज आने की उम्मीद, कल भी जारी रहेगी सुनवाई 


विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल की अर्जी, एफआईआर रद्द करने की मांग